टॉप स्टोरीज़बिग ब्रेकिंग

शिक्षक प्रमोशन कैंसिल: पहले प्रमोशन देकर बना दिया शिक्षक, अब डिमोशन कर बना दिया फिर से सहायक शिक्षक, शिक्षा विभाग का गजब कारनामा

बिलासपुर 31 जनवरी 2023। शिक्षा विभाग ने एक शिक्षिका को डिमोशन कर दिया है। पहले प्रमोशन कर सहायक शिक्षक से प्रमोशन कर शिक्षक बनाया, अब फिर पदोन्नति रद्द कर फिर से सहायक शिक्षक बना दिया। मामला बिलासपुर का है, जहां नियमों को शिथिल कर 3 साल में पदोन्नति का नियम बनाया गया था। इसके तहत सहायक शिक्षक शिवानी भट्ट का शिक्षा विभाग की तरफ से शिक्षक पद पर प्रमोशन किया गया था।

सहायक शिक्षक शिवानी भट्ट का शिक्षा विभाग की तरफ से शिक्षक पद पर प्रमोशन किया गया था। शासकीय प्राथमिक शाला गुरु घासीदास विकासखंड बिल्हा, बिलासपुर से प्रमोशन के बाद शिक्षिका को शिक्षक एलबी विज्ञान के पद पर पदांकन शासकीय पूर्व माध्यमिक शाला कंवरगुड़ा सारंगढ किया गया। बाद में प्रमोशन के पदांकन में संशोधन करते हुए पूर्व माध्यमिक शाला निरजाम मुंगेली में पोस्टिंग दी गयी।

यहां तक तो सब ठीक था, लेकिन मामला तब उलझ गया, जब विभाग को ये समझ में आया कि बीएचएससी (गृह विज्ञान) तो विज्ञान विषय में शामिल ही नहीं है। ऐसे में विभाग ने आनन फानन में शिवानी भट्ट का प्रमोशन रद्द करते हुए पूर्व की भांति सहायक शिक्षक शासकीय प्राथमिक शाला गुरु घासीदास विकासखंड बिल्हा में पदस्थ कर दिया है।

Back to top button