बिग ब्रेकिंगशिक्षक/कर्मचारी

सक्ती एरियर्स मामले में सर्व शिक्षक संघ की बड़ी जीत… डीपीआई करेगा एरियर्स भुगतान मामले में शिकायत की पूरी जांच… सक्ति और जांजगीर डीईओ को जारी हुआ पत्र

रायपुर 4 जून 2022। सक्ती एरियर्स मामले में सर्व शिक्षक संघ और नवीन शिक्षक संघ की मुहिम ने असर दिखाया है । जैसे ही विकास खंड शिक्षा अधिकारियों ने 496 शिक्षकों को एरियस वसूली के लिए नोटिस थमाया वैसे ही नवीन शिक्षक संघ के जिलाध्यक्ष अनुभव तिवारी और सर्व शिक्षक संघ प्रदेश अध्यक्ष विवेक दुबे इसके खिलाफ खड़े हो गए । अनुभव तिवारी ने अपनी टीम के साथ जहां जांजगीर में मिलकर अपनी बात रखी वही विवेक दुबे ने संभाग और राज्य के अधिकारियों से को इस पूरे मामले से दस्तावेजों के साथ अवगत कराया यही वजह है कि अब इस मामले में जिला शिक्षा अधिकारी कार्यालय द्वारा की जा रही जांच की जांच सीधे लोक शिक्षण संचालनालय के अपर संचालक जे पी रथ द्वारा की जाएगी । उन्होंने सक्ती और जांजगीर चांपा के जिला शिक्षा अधिकारियों को पत्र लिखकर यह कहा है की

” जिला सक्ती तथा जांजगीर चांपा के सभी विकास खंडशिक्षा अधिकारी में कथित भुगतान संबंधित शिकायत की जांच अधोहस्ताक्षरकर्ता द्वारा जून के तीसरे चौथे सप्ताह में की जानी है ।
अतः अपने अधीनस्थ समस्त विकासखंड शिक्षा अधिकारियों को निर्देशित करें कि वह प्रकरण से संबंधित समस्त आवश्यक रिकॉर्ड तैयार रखें ।

इधर जानकारी देते हुए सर्व शिक्षक संघ के प्रदेश अध्यक्ष विवेक दुबे ने कहा है कि

उच्च कार्यालय द्वारा जांच का फैसला स्वागतयोग्य – विवेक दुबे

हमने उच्च कार्यालय तक बात ही इसीलिए पहुंचाई थी ताकि निष्पक्ष रुप से जांच हो और उसके बाद कोई कार्रवाई हो । अपर संचालक की जांच से अब दूध का दूध और पानी का पानी हो जाएगा । 496 लोगों की जो सूची जारी की गई है वह गलत है और उसमें बहुत से निर्देश शिक्षकों को शामिल करके परेशान किया गया है यही नहीं जिला शिक्षा अधिकारी ने जिन नियमों का हवाला दिया है उसमें केवल पंचायत विभाग द्वारा बनाए गए 2015 तक के नियम शामिल है जबकि निम्न से उच्च वर्ग मामले में भी 2018 से लेकर 20 तक महत्वपूर्ण आदेश जारी हुए हैं क्योंकि डबल बेंच में भी शासन की हार हुई है और उसके बाद पंचायत विभाग की तरफ से भुगतान का स्पष्ट आदेश जारी हुआ था । हमारा सीधा कहना है कि पहले मामले की जांच हो जाए और उसके बाद जिन्हें गलत भुगतान हुआ है उन्हें नोटिस जारी करके उनसे रिकवरी कर ली जाए । जो भी हो वह नियमानुसार हो यह सर्व शिक्षक संघ का कहना है। ।

Back to top button