Automobile

Creata N Line 11 मार्च को होगी लॉन्च,60000 से ज्यादा बुकिंग,जाने इसके फीचर्स

Hyundai Creata: हुंडई मोटर इंडिया लिमिटेड ने 2024 की शुरुआत क्रेटा कार के लॉन्च के साथ की. क्रेटा के फेसलिफ्टेड वर्जन की पहले ही 60,000 से ज्यादा बुकिंग हो चुकी हैं. अब कंपनी ने एक और बड़ा ऐलान किया है. कंपनी ने घोषणा की है कि वह 11 मार्च को क्रेटा के N लाइन वर्जन को पेश करेगी. यह एक मिड-साइज एसयूवी होगी, जिसकी पेटेंट इमेज और स्पाई शॉट पहले ही लीक हो चुके हैं.

Hyundai Creata N Line इंजन

हुंडई क्रेटा N लाइन 1.5-लीटर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन के साथ मार्केट में आएगी. यह 5,500 rpm पर अधिकतम 158 bhp की पावर और 1,500 – 3,500 rpm पर 253 Nm का पीक टॉर्क आउटपुट देता है. इसमें 6-स्पीड यूनिट और 7-स्पीड ड्यूल-क्लच यूनिट वाला गियरबॉक्स होगा. अभी तक यह इंजन केवल 7-स्पीड डीसीटी के साथ उपलब्ध है.

Creata N Line 11 मार्च को होगी लॉन्च,60000 से ज्यादा बुकिंग,जाने इसके फीचर्स

Read more: मार्केट में जल्द दस्तक देगा Xiaomi का यूनिक स्मार्टफोन जिसमे मिलेंगे iPhone जैसे अमेजिंग फीचर्स

Hyundai Creata N Line Look

इस कार में स्पोर्टियर वर्जन में कुछ मैकेनिकल चेंजेस भी होंगा. उदाहरण के लिए बेहतर हैंडलिंग के लिए सस्पेंशन को मजबूत किया जाएगा. इसके लिए कार में एक अलग एग्जॉस्ट लगा होगा. इसके अलावा कार में कुछ कॉस्मेटिक बदलाव भी होंगे. कार में नए बंपर के साथ स्पोर्टियर दिखने वाले फ्रंट और रियर डिजाइन मिलने की उम्मीद है. नए अलॉय व्हील होंगे. हुंडई ड्यूल-टोन पेंटेड रूफ ऑप्शन के साथ नई कलर स्कीम भी प्रदान करेगी और एक नया मैट कलर भी पेश करेगी. कार के पीछे एक रियर स्पॉइलर N लाइन बैजिंग और एक फॉक्स डिफ्यूजर है. कार का एक्सटीरियर रेड एक्सेंट के साथ आता है.

Creata N Line 11 मार्च को होगी लॉन्च,60000 से ज्यादा बुकिंग,जाने इसके फीचर्स

Read more: CG- कका पहाड़ के महंत पर जानलेवा हमला, अस्पताल में कराया गया भर्ती, पुलिस जांच में जुटी

Hyundai Creata N Line Interior

इसके साथ ही कार के इंटीरियर को भी स्पोर्टी टच के साथ अपडेट किया जाएगा. कार में एक नया N लाइन स्टीयरिंग व्हील है जो लेदर से लिपटा हुआ है और इसमें लाल रंग की सिलाई है. डैशबोर्ड पर लाल इंसर्ट होते हैं और इंफोटेनमेंट सिस्टम भी लाल बेजल से घिरा होता है. इसके साथ ही नया गियर लीवर है जो क्रेटा के N लाइन वर्जन के लिए है.

 

 

 

Back to top button