हेडलाइन

14 लाख पार : इंटरनेट पर सर्च किया नंबर और खाता खाली… रायपुर के बुजुर्ग से 14 लाख की ठगी, फेक कस्टमर केयर नंबर्स से की ठगी

रायपुर 15 जनवरी 2023। रायपुर में एक बुजुर्ग के खाते से 14 लाख रुपए पार हो गए। डिजिटल ठगी के शिकार हुए बुजुर्ग ने अब पुलिस से मदद मांगी है। ठग ने फोन पर अपनी बातों में बुजुर्ग को उलझा लिया और खाते से रकम उड़ा ली। ठगी करने वाले ने फेक कस्टमर केयर नंबर से ठगी की घटना को अंजाम दिया है. राजधानी में डिजिटल ठगी का यह कोई पहला मामला नहीं है. इसके पहले भी इस तरह के ठगी के कई मामले सामने आए हैं. बुजुर्ग के साथ इस तरह की धोखाधड़ी के बाद बुजुर्ग ने पंडरी थाने में अपने साथ हुई ठगी का रिपोर्ट दर्ज कराई है. पंडरी पुलिस ठगी का मामला दर्ज कर इस पूरे मामले की जांच में जुट गई है.

अशोका हाइट्स मोवा में रहने वाले 62 साल के सुदर्शन जैन के साथ ये फ्रॉड हुआ है। मोवा थाने की पुलिस इस केस की छानबीन कर रही है। जैन ने बताया कि इनका खाता ICICI और IDFC बैंक में हैं। इनके पास एक ओटीपी आया, जबकि जैन ने कोई सर्विस के लिए अप्लाय नहीं किया था। उन्होंने अपने बैंक आई डी एफ सी जाकर कंपलेन की, तब बैंक वालों ने फोन नंबर चेंज करने की सलाह दी। शुक्रवार को बुजुर्ग ने अपने पेटीएम में मोबाइल नंबर बदलने का प्रयास किया।गूगल पर जाकर उन्होंने कस्टमर केयर का नंबर सर्च किया। उन्हें 9643979797 नंबर मिला ।

इस नंबर पर कॉल किया गया तो फोन पर बात करने वाले फर्जी कस्टमर केयर कर्मचारी ने प्लेस्टोर से QS सपोर्ट ऐप डाउनलोड करने कहा । ऐप को ओपन कर बुजुर्ग ने अपने पुराने और नए नंबर को मेन्शन किया। ये करते ही कुल 14 लाख 49 हजार 041 रूपये का आनलाईन ट्रांसफर कर लिए गए। बुजुर्ग ने तत्काल ये जानकारी रायपुर के सायबर सेल सिविल लाईन में दी। किसी तरह इनके 409000 रूपये होल्ड कराए गए। इनके 1040041 रुपए अब भी ठगों के पास ही हैं। इस मामले मंे अब पुलिस बैंक खातांे के जरिए ठगों तक पहुंचने का प्रयास कर रही है।

Back to top button