हेडलाइन

सब इंजीनियर सस्पेंड : मोबाइल के लिए लाखों लीटर पानी बहाने के मामले में सब इंजीनियर सस्पेंड, पहले ही दर्ज हो चुकी है FIR

कांकेर 5 जून 2023। मोबाइल के लिए लाखों लीटर पानी बहाने के मामले में एक और कार्रवाई हुई है। सब इंजीनियर छोटेलाल ध्रुव को सस्पेंड कर दिया गया है। पिछले दिनों ही इस मामले में कांकेर में सब इंजीनियर छोटेलाल ध्रुव सहित SDO आरसी धीवर और फूड इंस्पेक्टर राजेश विश्वास के खिलाफ मामला दर्ज किया गया था। अब विभाग ने उन्हें निलम्बित किया है।

इससे पहले जल संसाधन विभाग के एसडीओ आरएल धीवर को भी निलंबित कर दिया गया था। आरोप है कि उन्होंने ही फूड इंस्पेक्टर का मोबाइल निकालने के लिए जलाशय खाली कराने का मौखिक आदेश दिया था। प्रशासन की ओर से दिए गए शो कॉज नोटिस के जवाब में एसडीओ ने पूरे मामले से पल्ला झाड़ लिया था। संतोषप्रद जवाब नहीं होने के कारण कलेक्टर ने कार्रवाई के लिए सरकार को प्रस्ताव भेजा था। कोयलीबेड़ा ब्लॉक के खाद्य निरीक्षक राजेश विश्वास अपने दोस्तों के साथ पंखाजूर के परलकोट जलाशय के पास पार्टी मनाने के लिए गए थे।

सेल्फी लेने के दौरान उनका महंगा फोन पानी में गिर गया था। फूड इंस्पेक्टर का कहना था कि जलाशय खाली कराने की उन्होंने एसडीओ से फोन पर अनुमति ली। पहले गोताखोरों की मदद ली गई। जब बात नहीं बनी तो 30 एचपी का पंप लगाकर जलाशय से चार दिन में 21 लाख लीटर पानी बहा दिया। आखिरकार इसके बाद गुरुवार को उनका मोबइल मिल सका। इसके बाद फूड इंस्पेक्टर को भी निलंबित कर दिया गया था।

Back to top button