बिग ब्रेकिंग

दिल्ली पुलिस की बड़ी कार्रवाही….आतंकी की गिरफ्तारी के बाद 2 और अरेस्ट

दिल्ली 2 अक्टूबर 2023|दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल को बड़ी कामयाबी मिली है। यहां स्पेशल सेल ने राष्ट्रीय जांच एजेंसी(एनआईए) के मोस्ट वांडेट आंतकी शाहनवाज उर्फ शैफी के बाद दो और आतंकी को पकड़ा है। आपको बता दें कि एनआईए ने शाहनवाज पर तीन लाख रुपये का इनाम घोषित किया था।

आतंकियों के खिलाफ चलाए जाने वाले अपने स्पेशल ऑपरेशन में दिल्ली पुलिस को बड़ी सफलता मिली है. NIA का मोस्ट वांटेड आतंकी शाहनवाज उर्फ शफी उज्जमा को दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल ने गिरफ्तार कर लिया है. आतंकी शाहनवाज पर NIA ने 3 लाख का इनाम रखा था और पुणे के ISIS केस में वांटेड था. पेशे से इंजीनियर शाहनवाज दिल्ली का रहने वाला है. पुणे पुलिस कस्टडी से फरार होकर दिल्ली में ठिकाना बनाकर रह रहा था.

पूछताछ के बाद दो और मोस्ट वांटेड गिरफ्तार

बता दें कि मोहम्मद शाहनवाज आलम उर्फ शैफी से पूछताछ के बाद दिल्ली की स्पेशल सेल ने दो और आतंकियों को पकड़ा है।

ISIS का संदिग्ध आतंकी गिरफ्तार

बीते दिनों यह जानकारी सामने आई थी कि स्पेशल सेल और एनआईए की टीम कई स्थानों पर इन आतंकियों को पकड़ने के लिए छापेमारी कर रही है। बता दें कि इस मामले में शाहनवाज के अलावा दो अन्य आतंकी अबदुल्ला उर्फ डायपरवाला और रिजवान अब भी गायब हैं। बता दें कि ये दोनों आतंकी भी दिल्ली से हैं। अब्दुल्ला की पुणे में डायपर की दुकान है। वहीं रिजवान सेंट्रल दिल्ली के दरियागंज इलाके का रहने वाला है। इस बाबत मिली खुफिया जानकारी के मुताबिक संदिग्ध आईएस स्लीपर सेल के सदस्य हैं। मॉड्यूल के सदस्यों पर एनआईए ने एक बयान जारी करते हुए कहा कि देश में इस्लामिक राज्य स्थापित करने के लक्ष्य के साथ आतंक और हिंसा फैलाने के आईएस के एजेंडे को आगे बढ़ाने के लिए उनकी भारत सरकार के खिलाफ युद्ध छेड़ने की योजना थी।

पुलिस की गिरफ्त से भागा था आतंकी

बता दें कि शाहनवाज को पुणे पुलिस ने पहली बार 17-18 जुलाई की देर रात को पकड़ा था। इस दौरान वह पुणे के कोथरुड इलाके में एक बाइक की चोरी करने की फिराक में था। जब पुलिस उसे हिरासत में लेकर पूछताछ करने लगी तो वह पुलिस की हिरासत से भाग गया। बाद में पुलिस ने शाहनवाज के दो साथियों इमरान और युनूस को पकड़ लिया और पूछताछ में पुलिस की शक हुई कि ये लोग आईएस प्रेरित मॉड्यूल से जुड़े हुए हैं। खुफियां एजेंसियों के मुताबिक, इस बाबत जानकारी मिलने पर स्पेशल सेल और एनआईए आतंकियों की तलाश में जुट गई। छापेमारी के दौरान एजेंसी के हाथ कई आपत्तिनजक सामग्रियां लगीं, जो युवाओं को प्रतिबंधित आतंकी संगठन आईएसआईएस से जोड़ रही थी

Back to top button