क्राइमटॉप स्टोरीज़

एयरपोर्ट पर कस्टम विभाग ने जब्त किए 1.49 करोड़ रुपए के हीरे, चाय के पैकेट के अंदर रखे गए थे छिपाकर

12 अगस्त 2023 1.49 करोड़ रुपए मूल्य के 1559.6 कैरेट हीरे के साथ मुंबई एयरपोर्ट से एक भारतीय नागरिक को गिरफ्तार किया है। मुंबई एयर कस्टम्स ने 9 अगस्त को शख्स को गिरफ्तार कर न्यायिक हिरासत में भेज दिया है। यह जानकारी सीमा शुल्क विभाग ने दी है।

सीमा शुल्क विभाग की तरफ से दी गई जानकारी के मुताबिक, ‘जब्त किए गए हीरे एक चाय के पैकेट के अंदर छुपाए गए थे।’ समाचार एजेंसी एएनआई ने चार के पैकेट के अंदर से हीरे निकालते हुए वीडियो भी जारी किया है।

वीडियो जारी करते हुए लिखा, ‘9 अगस्त को मुंबई एयर कस्टम्स ने दुबई की यात्रा कर रहे एक व्यक्ति से 1.49 करोड़ रुपए मूल्य के 1559.6 कैरेट हीरे जब्त किए, जो एक चाय के पैकेट के अंदर छुपाए गए थे। यात्री को गिरफ्तार कर न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है।’

मुंबई एयर कस्टम्स द्वारा जब्त किए गए हीरे 1559.6 कैरेट नैचुरल और लैब में बनाए गए थे, जिनकी कीमत 1.49 करोड़ रुपए थे। सीमा शुल्क के अधिकारियों ने कहा कि जब्त किए हीरे बड़ी चालाकी से चार के पैकेट के अंदर छुपाए गए थे। बताया कि मामले की जांच की जा रही है।

इससे पहले, कोचीन कस्टम्स अधिकारियों ने शुक्रवार को इंडिगो एयरलाइंस के एक प्लेन के पिछले टॉयलेट से लगभग 85 लाख रुपये मूल्य का सोना बरामद किया था। अधिकारियों ने बताया था कि सोना दो लावारिस बैगों में पेस्ट के रूप में मिला था। इस सोने का वजन लगभग 1,709 ग्राम था।

Back to top button