टॉप स्टोरीज़

बास्केटबॉल खेलते हुए अचानक बैठा खिलाड़ी हो गई तुरंत मौत, इसे देख आसपास सभी दोस्त हुए हैरान…

मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल से एक बड़ी घटना सामने आ रही है जहाँ पर एक युवक की खेल खेल में ही जान चली गई 26 साल के एक युवक की बास्केटबॉल खेलते समय अचानक मौत हो गई। युवक ने सीने में तेज दर्द की शिकायत की थी। इसके बाद वह नीचे बैठ गया।

कहा जाता है कि अगर आप किसी खेल या एक्टिविटी से जुड़े रहते हैं तो आप हेल्दी रहते हैं। यानी आपका स्वास्थ्य ठीक रहता है। कई सर्वे तो ये भी कहते हैं कि एक्टिव रहने से इंसान ज्यादा दिन जीवित रहता है। लेकिन भोपाल से आई इस खबर पर ये सारी बातें लागू नहीं होती। भोपाल स्थित कैंपियन स्कूल कैंपस के बास्केटबॉल कोर्ट में खेलते हुए 26 वर्षीय खिलाड़ी की हार्ट अटैक की वजह से मौत हो गई।

रिपोर्ट के मुताबिक, 26 वर्षीय अभिषेक तिर्की कैंपियन स्कूल के बास्केटबॉल कोर्ट में खेल रहे थे। खेलने के दौरान अभिषेक को अचानक सीने में बहुत तेज दर्द शुरू हुआ और वो कोर्ट छोड़कर अपने कोच के पास जाकर बैठ गये। दर्द न कम होने पर अभिषेक के साथी खिलाड़ियों ने उन्हें प्राइवेट हॉस्पिटल में एडमिट कराया। हॉस्पिटल में डॉक्टर ने हार्ट अटैक की आशंका जताई और आईसीयू ले जाने को कहा। लेकिन आईसीयू ले जाने से पहले ही अभिषेक की मौत हो गई।

अभिषेक के साथी खिलाड़ी उन्हें एम्स लेकर भी गये, लेकिन अभिषेक की पहले ही मौत हो चुकी थी। जहां पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों को सौंप दिया गया। फिलहाल पोस्टमार्टम रिपोर्ट का इंतजार किया जा रहा है, ताकि अभिषेक की मौत की वजह का पता लग सके। अभिषेक अविवाहित था और एमपी नगर की एक फाइनेंस कंपनी में जॉब करता था। अभिषेक के पिता सरकारी कर्मचारी हैं, जबकि मां निजी स्कूल में जॉब करती हैं। परिजनों का कहना है कि अभिषेक शुरू से ही स्पोर्ट्स एक्टिविटी में सक्रिय रहता था। पहले उसे किसी भी तरह की कोई बीमारी नहीं थी। वह रेगुलर एक्सरसाइज भी करता था।

Back to top button