टॉप स्टोरीज़हेडलाइन

VIDEO: छत्तीसगढ़ में आंधी तूफान ने ढाया कहर, कहीं ऑटो पर गिरा पेड़, तो कई छत उड़े, देखिये तबाही का नजारा

रायपुर 27 मई 2023। छत्तीसगढ़ में अचानक बदले मौसम ने जनजीवन अस्त व्यस्त कर दिया है। कई जिलों में आंधी तूफान ने जमकर तबाही मचायी है। कई जगहों पर घर की छत उड़ी है, तो कई जगहों पर सड़क पर पेड़ गिये हैं। गौरेला पेंड्रा मरवाही, जांजगीर, सरगुजा, कोरबा सहित कई जिलों में आंधी तूफान ने जमकर कहर ढाया है। कोरबा तो बारिश और आंधी तूफान की वजह से पूरी तरह से ब्लैक आउट हो गया। राजधानी रायपुर में भी देर शाम मौसम में अचानक बदलाव हुआ, जिसकी वजह से काफी देर तक कई इलाकों में बिजली गुल रही। आंधी तूफान से भी कई जगहों पर नुकसान हुआ है।

कोरबा में तेज आंधी आते ही कोरबा शहर ब्लैकआउट हो गया। घंटों शहर में बिजली गुल रही। कोरबा जिले में सीएसईबी एनटीपीसी और बालकों के स्थापित प्रतिष्ठान बिजली की वजह से काफी प्रभावित हुये। सरगुजा जिले में बेमौसम बारिश ने लोगों की समस्या बढ़ा दी। बारिश के कारण एनएच पर जाम लग गया। एनएच 43 पर रघुनाथपुर के पास जाम की वजह से यात्री गाड़ी, ट्रक के साथ साथ एम्बुलेंस भी फंस गयी। निर्माणाधीन सड़क के कारण लगा जाम,पुलिस की टीम मौके पर पहुँची और जाम हटाया।

सरगुजा जिले के तमाम इलाकों में आज शाम से अचानक तेज हवाओं के साथ झमाझम बारिश शुरू हो गई। नौतपा के दूसरे दिन मौसम का मिजाज बिगड़ने से जहां लोगों को गर्मी से राहत तो मिली. लेकिन यह बारिश आफत की बारिश बन गई। कई जगह पेड़ गिर गए तो तेज हवाओं के कारण घरों के सीट उड़कर जमींदोज हो गए। तेज हवा और बारिश के कारण शहर अंबिकापुर शहर के कई जगह पर पेड़ धराशाई हो गए। संजय पार्क के समीप सड़क पर चल रहे ऑटो पर पेड़ अचानक गिर पड़ा। हादसे में चालक ऑटो में दबा रहा। घंटों प्रशासनिक अमले और पुलिस बल के मौजूदगी में घंटों मशक्कत के बाद चालक को हाथों से निकाला गया। वही रास्ता डाइवर्ट कर यातायात सुचारू करने किया गया। शहर के साथ जिले के कई मार्गों में पेड़ गिरने से यातायात बाधित हो गए तो कई घरों के सीट हवाओं के कारण उजड़ गए।

वहीं जांजगीर में शिवरीनारायण महानदी के बीच 2 नाव में अलग अलग जगहों पर दर्जनों सैलानी फंस गये। 12 से 15 लोग शाम होते ही महानदी के बीच नौका विहार करने सैलानी गये थे। मौसम बदलते ही तेज आंधी चलने के कारण वापस नहीं आ सके। बीच नदी के टापू में सैलानियों को शरण लेना प़ड़ा। फंसे लोगो ने फोन से जानकारी दी, जिसके बाद शिरीनारायण पुलिस एवं नगर सेना की टीम राहत बचाव कार्य में जुटी। एसडीआरएफ के टीम मौके पर पहुंची रेस्क्यू का किया और फंसे लोगों को बाहर निकाला।

वहीं सूरजपुर, मुंगेली, गौरेला पेंड्रा मरवाही जिला सहित कई जिलों में भी बारिश ने तापमान में गिरावट लायी है।

Back to top button