बिग ब्रेकिंग

CG : स्कूल-कॉलेज बंद करने पर अभी फैसला नहीं…. मुख्यमंत्री बोले- “कोरोना की तीसरी लहर की तरफ बढ़ रहा है प्रदेश, कोरोना के मरीज तेजी से बढ़ेंगे”….. जिलों को अलर्ट रहने के निर्देश… पढ़िये क्या बोले मुख्यमंत्री

रायपुर 3 जनवरी 2022। छत्तीसगढ़ में पिछले एक सप्ताह में कोरोना जिस तरह से बढ़ा है, उसने प्रदेश में हड़कंप मचा दिया है। खुद मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कोरोना के बढ़े मामले को लेकर आपात बैठक की। बैठक में गृह मंत्री ताम्रध्वज साहू, कृषि मंत्री रविंद्र चौबे, परिवहन मंत्री मोहम्मद अकबर, नगरीय प्रशासन मंत्री शिव डहरिया मौजूद थे।बैठक में जिलेवार कोरोना की समीक्षा् की गयी, साथ ही प्रदेश में कोरोना के पॉजिटिविटी रेट के बारे में भी जानकारी ली गयी। बैठक में मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश कोरोना की तीसरी लहर की तरफ बढ़ रहा है।

हालांकि आज की बैठक में सबसे ज्यादा नजर स्कूल-कालेज को बंद करने को लेकर थी, लेकिन आज हुई बैठक में  स्कूल कॉलेज को बंद करने के बारे में कोई निर्णय लिया गया है। माना जा रहा है कि 1-2 दिनों में स्कूल शिक्षा विभाग और उच्च शिक्षा विभाग से प्रस्ताव मंगाकर इस दिशा में कोई कदम उठाया जायेगा। खुद मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा है कि कोई भी फैसला लेने से पहले विभागों से चर्चा की जायेगी और फिर निर्णय लिया जायेगा।

मुख्यमंत्री ने आशंका जतायी की प्रदेश में कोरोना के मामले तेजी से बढ़ेंगे, लिहाजा अस्पतालों को तैयार रहने और टेसिंटग कैपिसिटी बढ़ाने के निर्देश भी दिये गये हैं। आपको बता दें कि राजधानी रायपुर की स्थिति फिलहाल कोरोना को लेकर बेहद खराब है। प्रदेश में कल 290 नये मरीज में से रायपुर में ही अकेले 90 केस थे, जबकि बिलासपुर, रायगढ़, कोरबा, जांजगीर में भी कोरोना ने हड़कंप मचा दिया है। इन जिलों में भी 40-50 मरीज हर दिन मिल रहे हैंॆ।

मुख्यमंत्री ने बैठक के दौरान अधिकारियों को हालात पर नजर रखने को कहा, साथ ही बड़े आयोजनों और सभाओं पर प्रतिबंध लगाने की जरूरत बतायी। हालांकि अभी स्कूल, कालेजों को बंद करने को लेकर कोई चर्चा नहीं है। छत्तीसगढ़ में बढ़े मरीजों के बावजूद पॉजिटविटी रेट बहुत ज्यादा है। लिहाजा कोरोना को अभी से ही कंट्रोल करने की जरूरत है। मुख्यमंत्री ने कहा कि

“पहली और दूसरी लहर की तरह तीसरी लहर खतरनाक नहीं है। विश्व में जो आकलन किया गया है, उसके मुताबिक पहली दूसरी लहर की तुलना में फर्टिलिटी रेट कम है, सर्दी, खांसी जैसे लक्षण है, जैसे की पहली और दूसरी लहर में थी। लेकिन फिर भी, हमारे यहां दो-तीन मौत हुई है, जो पहले से पीड़ित थे। ओमिक्रान अभी तक प्रदेश में मिला नहीं है। हमलोग ओमिक्रान के लिए भुवनेश्वर सेंटर भेजते हैं, लेकिन वहां से छत्तीसगढ़ का कोई भी सैंपल ओमक्रान से पॉजेटिव नहीं आया है। कोरोना पूरे देश में फैल रहा है, हमसब को सचेत रहने की आवश्यकता है”

 

 

Back to top button