हेडलाइन

कुमारी शैलजा इसी महीने 20 तक आ सकती है छत्तीसगढ़ …. फरवरी के कांग्रेस अधिवेशन से होगी मिशन 2023 की शुरुआत… चौथी महिला प्रभारी, जो ..

रायपुर 6 दिसंबर 2022। कुमारी शैलजा को छत्तीसगढ़ कांग्रेस प्रभारी बनाया गया है। वहीं 5 साल से ज्यादा वक्त तक पीएल पुनिया को प्रभारी पद छोड़ना पड़ा है। चुनावी काउंटडाउन के बीच कुमारी शैलजा को छत्तीसगढ़ की कमान देने के पीछे कई मायने निकाले जा रहे हैं। हालांकि उनकी चुनौतियां भी कम नहीं है। फरवरी में कांग्रेस का पूर्ण अधिवेशन होना है, लिहाजा शैलजा जल्द ही छत्तीसगढ़ आ सकती है। शैलजा के साथ चरणदास महंत भी एक ही वक्त में केंद्रीय मंत्री रह हैं, लिहाजा छत्तीसगढ़ में नया सियासी समीकरण देखने को मिल सकता है।

हालांकि अभी शैलजा के छत्तीसगढ़ दौरे को लेकर विधिवत कोई जानकारी नहीं आयी है, लेकिन चर्चा है कि अगले सप्ताह शैलजा छत्तीसगढ़ आ सकती है। पिछले दिनों ही शैलजा को स्टेयरिंग कमेटी में भी शामिल किया गया था। जानकारी ऐसी है कि 15 दिसंबर के आसपास शैलजा छत्तीसगढ़ दौरे पर आ सकती है।

पिछले दिनों स्टीयरिंग कमेटी की बैठक में छत्तीसगढ़ को तीन दिवसीय अधिवेशन की मेजबानी मिली थी, लिहाजा शैलजा की पहली चुनौती अधिवेशन का सफलता पूर्वक आयोजन कराना है। छत्तीसगढ़ में अब तक प्रभारी महासचिव की बात करें तो शैलजा चौथी महिला प्रभारी है। इससे पहले प्रभा राव, मार्गेट अल्वा और अंबिका सोनी छत्तीसगढ़ की प्रभारी रह चुकी है।

Back to top button