इस समय पिएं हींग का पानी, बवासीर सहित ये बीमारियां हो जायेगी खत्म

हींग ( Hing) ही नहीं इसका पानी भी सेहत के लिए बहुत ही ज्यादा फायदेमंद माना जाता है। Hing Water पीने से इम्यूनिटी बूस्ट होती है। दरअसल, ये एंटी ऑक्सीडेंट, एंटी बैक्टेरियल और एंटी फंगल जैसे कई सारे पोषक तत्वों से भरपूर होता है। वहीं, पेट में कीड़े की समस्या रहती हो तो भी हींग का पानी उसे खत्म करने में कारगर होता है।

Telegram Group Follow Now

इस समय पिएं हींग का पानी, बवासीर सहित ये बीमारियां हो जायेगी खत्म

इसलिए जानिए कि हींग के पानी ( Hing Water) का सेवन कब कब करें:

क्या है हींग वाटर पीने का उचित समय

यदि आप रात में सोते टाइम हींग के पानी को गर्म कर के पीते हैं तो इससे किडनी और लिवर की सफाई हो जाती है। वहीं, ये डाइजेस्टिव सिस्टम को भी बूस्ट करता है। पेट से जुड़ी किसी भी तरह की समस्या को दूर करने के लिए एक कप हींग के पानी में थोड़ा सा साल्ट मिला लें। फिर इसका सेवन करें।

जानिए हींग वाटर पीने से कौन कौन से फायदे मिलते हैं

पेट फूलने की समस्या होती है दूर

हींग वाटर के सेवन से पेट फूलने की समस्या दूर हो जाती है। ये पेट को ठंडा करता है और जलन की समस्या को दूर करता है। इसके अलावा पीरियड्स में होने वाले दर्द भी दूर हो जाते हैं।

Read more : iQOO का गेमिंग स्मार्टफोन को कम कीमत में खरीदने का मौका, जानिएं ऑफर

कब्ज की समस्या होती है दूर

कब्ज की समस्या दूर करने में हींग का पानी मददगार साबित हो सकता है। कब्ज की समस्या दूर करने में हींग का पानी सुबह के खाली पेट पिएं।

इस समय पिएं हींग का पानी, बवासीर सहित ये बीमारियां हो जायेगी खत्म

बवासीर की समस्या होती है दूर

बवासीर की समस्या को दूर करने के लिए हींग का पानी काफी ज्यादा कारगर साबित हो सकता है। ये पेट को साफ करता है इसके अलावा दर्द को भी कम करता है। ऐसे में बवासीर का मरीज हींग के पानी का सेवन कर सकते हैं।

 

 

Related Articles

NW News