टॉप स्टोरीज़हेडलाइन

डॉक्टरों की लापरवाही से बच्ची के हाथ काटने की आई नौबत, शिकायत के बाद CMHO ने गठित की कमेटी, बच्ची एम्स हुई रेफर

बिलासपुर 11 फरवरी 2023। 5 साल बच्ची के इलाज में डॉक्टरों पर लापरवाही का आरोप लगा है।परिजनों ने सीएमएचओ से शिकायत में कहा है कि गलत इलाज करने की वजह से बच्ची के हाथ में इंफेक्शन फैलने से बच्ची का हाथ काटने की नौबत तक आ गई है। इस मामले की गंभीरता को देखते हुए CMHO डॉ. अनिल श्रीवास्तव ने टीम गठित कर जांच करने के निर्देश दिए….जांच में लापरवाही पाए जाने पर नर्सिंग एक्ट के तहत लाइसेंस रद्द करने के निर्देश दिए है….

बता दें कि, मध्य नगरी चौक स्थित शिशु भवन हॉस्पिटल में पैर के इलाज के लिए एक मासूम को भर्ती कराया गया था। परिजनों ने डॉक्टरों पर इलाज ने लापरवाही का आरोप लगाते हुए मुख्य चिकित्सा अधिकारी से मामले की शिकायत की। परिजनों ने शिकायत पत्र में लिखा कि इलाज के दौरान मासूम के हाथ में निडिल लगाने के बाद इन्फेक्शन फैला है। जिसके बाद हफ्तेभर में हाथ पूरी तरह से काला हो गया है,जिसे काटने की नौबत आ गई है। वहीं अस्पाल के शिशु रोग विशेषज्ञ का कहना है कि, बच्ची 20 दिन पहले हमारे पास भर्ती हुई थी, जिसको वजन ना बढ़ने के साथ सांस लेने में तकलीफ थी।

बच्ची कुपोषित थी, जिसे निमोनिया भी था। बच्ची का वजन केवल 9 किलो था। बच्ची का टेस्ट करने पर पता चला कि, बच्ची को रेयर बीमारी थी। इस बीमारी से बच्ची की किडनी ठीक से काम नहीं कर रही थी। बच्ची को इंफेक्शन था, जिसके बाद हमने उसको दवा दी तो सांस लेने की दिक्कत कम हुई। फिर बच्ची का खाना-पीना भी शुरू हो गया था। इसी दौरान बच्ची के हाथ में सूजन दिखा, जिसके बाद उसको दवाइंया दी। आराम नहीं मिलने पर सोनोग्रॉफी किया गया. जिसका ऑपरेशन किया गया, लेकिन आराम नहीं मिला तो 30 जनवरी को परिजनों से बात करके बच्ची को एम्स रेफर किया गया था।

Back to top button