बिग ब्रेकिंग

बकरे की बलि के दौरान हथियार छिटककर बच्चे की गर्दन पर गिरा, चली गई जान…

गुमला 05 अक्टूबर 2022: झारखंड के गुमला जिले से एक हृदयविदारक घटना सामने आ रही है जहां बकरे की बलि देते समय एक बच्चे की जान चली गई। बताया जा रहा है कि दुर्गा पूजा के नवमी के अवसर पर बकरे की बलि दी जा रही थी लेकिन उसी दौरान काटने वाले हथियार का बलुवा टूट कर तीन वर्षीय बच्चे को जा लगा। इसके बाद बच्चा गंभीर रूप से घायल हो गया। बच्चे को आनन-फानन में अस्पताल ले जाया जा रहा था लेकिन उसने रास्ते में ही दम तोड़ दिया। इस दर्दनाक घटना के बाद से परिवार में मातम का माहौल है। माता-पिता का रो रोकर बुरा हाल है।

हादसे की सूचना के बाद थाना प्रभारी अमित चौधरी पुलिस बल के साथ गांव में पहुंचे गए। पुलिस ने शव को अपने कब्जे लेकर पोस्टमार्टम के लिए भिजवा दिया।घटना के बाद से पूरे गांव में मातम छा गया है, वही मृतक की मां बिरसी देवी और पिता दीपक उरांव सहित पूरे परिवार का रो रोकर बुरा हाल है। वहीं स्थानीय घाघरा थाने की पुलिस मामले की छानबीन में जुटी थी।

हर साल की भांति इस साल भी गांव के दुर्गा पूजा मंडप में बकरा मंडप में बकरे की बलि देने की परंपरा को लोगों द्वारा निभाया जा रहा था। दो बकरे की बलि दी जा चुकी थी। तीसरे बकरे की बलि के लिए बलुआ से बकरे की गर्दन पर मार ही रहा था कि बलुआ टूट गया और वहां पास खड़े दीपक उरांव के तीन वर्षीय पुत्र को जा लगा जिससे कुछ ही देर में उसकी मौत हो गई।

Back to top button