हेडलाइन

ED अपडेट : शराब घोटाले में अनबर ढेबर, एपी त्रिपाठी, नितेश व पप्पू ढिल्लन 13 तक न्यायिक हिरासत में, जमानत याचिका पर सुनवाई 13 जून को..

रायपुर 2 जून 2023। कथित शराब घोटाले में गिरफ्तार कारोबारी अनवर ढेबर की जमानत याचिका पर 13 जून को सुनवाई होगी। इससे पहले रायपुर स्पेशल कोर्ट में आज शराब घोटाले में गिरफ्तार कारोबारी अनवर ढेबर, आबकारी विभाग के विशेष सचिव एपी त्रिपाठी, नितेश पुरोहित को रिमांड खत्म होने पर कोर्ट में पेश किया गया। ईडी की ओर स्पेशल जज अजय सिंह राजपूत से 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजने की मांग की गयी।

जिस पर आरोपियों के वकील की तरफ से ये दलील दी गयी कि पहले से ही आरोपियों को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा जा चुका है। अभी जो कार्रवाई चल रही है, वो पूर्व में ही इनकम टैक्स डिपार्टमेंट की तरफ से जांच की जा चुकी है। इस मामले में कारोबारी अनबर ढेबर की तरफ से सीनियर अधिवक्ता मतीन सिद्दीकी और आदित्य वर्मा ने धारा 439 के तहत नियमित बेल के लिए आवेदन दिया गया।

अधिवक्ताओं ने बताया कि अब तक 120 बी भी पेंडिंग हैं। अधिवक्ताओं ने बताया कि शेड्यूल आफेंस के तहत केस ही दर्ज नहीं किया गया।ईडी की कार्रवाई प्रथम दृष्टिया ही शून्य है। कोर्ट ने दलील को सुना और फिर जमानत याचिका पर बहस के लिए 13 जून की तारीख तय कर दी। जमानत याचिका पर 13 जून को सुनवाई होगी। जमानत पर सुनवाई के दिन ही आरोपियों को कोर्ट में पेश किया जायेगा, तब तक के लिए कोर्ट ने चारों आरोपियों की न्यायिक हिरासत की सीमा बढ़ा दी है।

Back to top button