टॉप स्टोरीज़बिग ब्रेकिंग

शिक्षा विभाग: DEO ने अनुकंपा नियुक्ति को लेकर मांगी दावा आपत्ति, इन दिवंगत प्राचार्य, शिक्षक के परिजनों को दी जानी है नियुक्ति

बिलासपुर, 17 जनवरी 2024।जिला शिक्षा अधिकारी ने अनुकम्पा नियुक्ति के लिए प्राप्त आवेदनों की छानबीन के क्रम में तीन दिवस के भीतर आमजनता से दावा आपत्ति मंगाई है। फिलहाल 3 आवेदकों ने अनुकम्पा नियुक्ति के लिए कार्यालय में आवेदन प्रस्तुत किये हैं।


डीईओ ने बताया कि बिल्हा विकासखण्ड के शासकीय हाई स्कूल बसहा में प्राचार्य के पद पर कार्यरत स्व. संतोष कुमार श्याम के परिवार से उनके पुत्र सिद्धार्थ श्याम, कोटा विकाखण्ड के संस्था ढोढ़ीनार के सहायक शिक्षक स्व. लल्लू सिंह कुशराम के पुत्र अमरजीत कुशराम एवं तखतपुर विकासखण्ड के शासकीय प्राथमिक शाला विजयपुर में सहायक शिक्षक के पद पर कार्यरत स्व. सुनील कुमार कश्यप के आश्रित परिवार से उनकी पत्नी ज्योति कश्यप ने अनुकम्पा नियुक्ति के लिए आवेदन दिया है।


आमजनों की जानकारी में यदि दिवंगत शासकीय सेवकों के आश्रित परिवारों में यदि कोई सदस्य राज्य अथवा केन्द्र की शासकीय सेवा में कार्यरत होने की सूचना है, तो वे 3 दिवस के भीतर पुरानी कम्पोजिट बिल्डिंग स्थित कक्ष क्र. 25, जिला शिक्षा अधिकारी कार्यालय में स्वयं उपस्थित होकर अथवा डाक के जरिए जानकारी दे सकते हैं ताकि नियमानुसार पात्र व्यक्ति को ही अनुकम्पा नियुक्ति का लाभ दिया जा सके।

Back to top button