पॉलिटिकलबिग ब्रेकिंगहेडलाइन

चुनाव की तारीख बदलेगी ?: रमन सिंह ने चुनाव आयोग से दूसरे चरण के मतदान की तारीख बदलने का किया अनुरोध, कहा…

रायपुर 18 अक्टूबर 2023। दूसरे चरण के मतदान की तारीख में बदलाव की मांगें तेज होने लगी है। पहले समाजिक संगठनों की तरफ से मांगें उठी थी, अब राजनीतिक दलों की तरफ से भी 17 नवंबर को होने वाले चुनाव की तारीखों में बदलाव की मांग उठ रही है। पूर्व सीएम डॉ. रमन सिंह ने दूसरे चरण के मतदान तिथि बदलने की मांग की है। डॉ रमन के मुताबिक छठ पर्व निकट होने के कारण बड़ी संख्या में मतदाता मतदान नहीं कर पायेंगे।

रमन सिंह ने X पर कहा है कि छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण (17 नवंबर) के निकट छठ पूजा का पर्व आने से बड़ी संख्या में मतदाता इस निर्वाचन प्रक्रिया का हिस्सा नहीं बन पायेंगे। मैं चुनाव आयोग से से आग्रह करता हूँ कि दूसरे चरण के मतदान को आगे बढ़ाने की कृपा करें, जिससे अधिक से अधिक संख्या में मतदाता इस चुनाव से जुड़कर अपने मताधिकार का उपयोग कर पाएँ।

दरअसल, भोजपुरी एकता मंच केप्रतिनिधि मंडल द्वारा चुनाव आयोग को ज्ञापन सौंपा गया है। दरअसल, भोजपुरी एकता मंच केप्रतिनिधि मंडल द्वारा चुनाव आयोग को ज्ञापन सौंपा गया है।चुनाव आयोग को इस बात से अवगत करवाया गया है कि 17 नवंबर से 20 नवंबर तक छठ पर चलेगा। और पूरे प्रदेश में भोजपुरी समाज के लोगों की आबादी 10 लाख के लगभग है।

ऐसे में यदि चुनाव होते हैं तो चुनाव में वोटिंग के प्रतिशत में कमी देखने को मिल सकती है। क्योंकि छठ पर्व को काफी धूमधाम से मनाया जाता है। ऐसे में भोजपुरी एकता मंच के प्रतिनिधि मंडल द्वारा ज्ञापन दिया गया है और तारीख को आगे बढ़ने का अनुरोध किया गया है।  जानकारी के लिए बता दे कि छत्तीसगढ़ व  मध्य प्रदेश में 17नवंबर को वोटिंग होना है और 3 दिसंबर को जिसका परिणाम आएगा लेकिन इस दरमियान लगातार त्योहार भी है। ऐसे में चुनाव आयोग से चुनाव की तारीख को आगे बढ़ाने की मांग की जा रही है।

Back to top button