पॉलिटिकलहेडलाइन

ELECTION NEWS : CM के बेटे को ED का समन,पलटवार कर CM ने कहा परसों रेड मारने के लिए BJP पहले ही ढूंढ ले 5 नेता !

राजस्थान 26 अक्टूबर 2023। प्रवर्तन निदेशालय ने राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के बेटे वैभव गहलोत को समन भेजा है। ईडी के इस एक्शन पर सीएम अशोक गहलोत प्रेस कांफे्रंस कर पलटवार किया। उन्होंने कहा कि देश के हालात अब चिंताजनक हो गए हैं और देश में सरकारी एजेंसियों का गलत इस्तेमाल किया जा रहा है। गहलोत ने बीजेपी सरकार पर तंज कसते हुए कहा कि ये जो हालात बना रखे हैं, इससे हम घबराने वाले नहीं हैं। ये इनको गलतफहमी है अभी हम और गारंटी देने वाले हैं। पांच और गारंटी देने वाले हैं। उनको तैयारी कर लेनी चाहिए और पांच और नेताओं को चुन लेना चाहिए, ताकि कल हम जब गारंटी दें, तो वो पहले से ही तय कर लें की परसों उन पांचों के घर पर छापा मार सकें।

गौरतलब है कि देश के 5 राज्यों में नवंबर माह में विधानसभा चुनाव है। लेकिन चुनाव से ठीक पहले कांग्रेस शासित राज्यों में प्रवर्तन निदेशालय की छापेमारी और नेताओं को ईडी के समन ने राजनीति गरमा दी है। प्रवर्तन निदेशालय ने राजस्थान कांग्रेस प्रमुख गोविंद सिंह डोटासरा के घर पर ईडी की छापेमारी के साथ ही सीएम के बेटे वैभव गहलोत को प्रवर्तन निदेशालय के समन पर राजनीति गरमा गयी है। ईडी के इस एक्शन के बाद मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने प्रेस कांफ्रेंस बुलाकर जमकर पलटवार किया। मुख्यमंत्री अशोक ने साफ किया कि बुधवार को झुंझुनू की रैली में कांग्रेस पार्टी ने जो गारंटी जनता को दी थी। उससे बीजेपी सरकार घबरा गई है और इसी लिए ईडी की कार्रवाई अगले दिन राजस्थान में हुई है।

उन्होंने इसी के साथ इस तरह की कार्रवाई को चिंताजनक बताते हुए कहा कि इस तरह की घटनाओं से देश में एजेंसियों की विश्वसनीयता खत्म हो जाएगी।मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने राजस्थान कांग्रेस के प्रमुख गोविंद सिंह डोटासरा के घर पर ईडी की रेड को लेकर भी केंद्रीय जांच एजेंसी की कार्रवाई पर सवाल खड़े किए। उन्होंने ईडी की कार्रवाई पर सवाल खड़े करते हुए कहा कि एक पार्टी के प्रमुख के घर पर रेड मारने के मायने होते हैं। उन्होंने कहा कि किरोड़ी लाल मीणा कहते हैं कि 500 करोड़ पड़े हैं, तो इतना सुनते ही ईडी भी रेड मारने पहुंच जाती है। गहलोत ने बताया कि डोटासरा राजनीति अच्छे ढंग से कर रहे हैं, तो उन्हें टारगेट बनाया जा रहा है।गहलोत ने कहा कि चुनावी राज्यों में ईडी गैर बीजेपी दलों को परेशान कर रही है।

उन्होंने उनके बेटे वैभव गहलोत को भेजे समन पर भी जवाब दिया। गहलोत ने कहा कि वैभव गहलोत पर कार्रवाई कर सीधे-सीधे उन्हें टारगेट करने की कोशिश की जा रही है। मुख्यमंत्री ने आरोप लगाया कि बीजेपी राजस्थान में उनकी सरकार नहीं गिरा सकी,इसलिए वो अब एजेंसियों के जरिए ये सब कार्रवाई कर रही है।प्रेस कॉन्फ्रेंस में सीएम अशोक गहलोत के साथ राजस्थान कांग्रेस के प्रभारी सुखजिंदर सिंह रंधावा भी मौजूद थे। रंधावा ने ईडी की इस कार्रवाई को लेकर कहा कि आज लोकतंत्र के लिए एक काला दिन है। उन्होंने कहा कि चुनाव के दौरान ऐसा पहले कभी नहीं हुआ है। रंधावा ने बताया कि ये राजस्थान और कांग्रेस शासित राज्यों में नई परंपरा शुरू की जा रही है। खासकर जिन राज्यों में चुनाव हो रहे होते हैं। रंधावा ने कहा कि कांग्रेस पार्टी इन सब से डरने वाली नहीं है।

Back to top button