Uncategorized @hi

अभी और सस्ती होंगी इलेक्ट्रिक कारें? MG ने कीमतें घटाईं,जानें दाम

टाटा मोटर्स ने इलेक्ट्रिक कार खरीदने वालों को बड़ा तोहफा दिया है। जी हां, टाटा ईवी ने अपने इलेक्ट्रिक पैसेंजर वाहनों के दाम में 1.2 लाख रुपये तक की भारी कटौती कर दी हैकैलेंडर ईयर 2023 में इलेक्ट्रिक व्हीकल्स की ग्रोथ ओवरऑल पैसेंजर व्हीकल सेगमेंट से बहुत ज्यादा बेहतर रही है. पीवी इंडस्ट्री में लगभग 8 परसेंट की पॉजिटिव ग्रोथ देखी गई जबकि इलेक्ट्रिक व्हीकल सेगमेंट की ग्रोथ लगभग 90% से अधिक रही है. यह ग्रोथ तब हुई जब अधिकतर लोगों को ईवी की कीमतें ICE व्हीकल्स से ज्यादा लगती हैं. लेकिन, केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी कई अलग-अलग मौकों पर कह चुके हैं कि ईवी की कीमतें घटेंगी और ICE व्हीकल्स के बराबर आएंगे.

अभी और सस्ती होंगी इलेक्ट्रिक कारें? MG ने कीमतें घटाईं,जानें दाम

read more: IPL 2024 खेलने के लिए Ishan Kishan को रणजी ट्रॉफी खेलना होगा जरूरी,ईशान किशन के मामले को देखकर BCCI उठा सकता है कदम

टाटा मोटर्स की सब्सिडरी टाटा पैसेंजर इलेक्ट्रिक मोबिलिटी ने इलेक्ट्रिक कारों के दाम में भारी कटौती की घोषणा की है।  पिछले कुछ समय में ऐसा ही हुआ है, ईवी की कीमतों में कमी आई है, जो आगे और भी कम हो सकती है. दरअसल, टाटा मोटर्स की सब्सिडियरी कंपनी टाटा पैसेंजर इलेक्ट्रिक मोबिलिटी लिमिटेड (टीपीईएम) के चीफ कमर्शियल ऑफिसर विवेक श्रीवत्स ने इस संबंध में कहा, “बैटरी की लागत ईवी की कुल लागत का बड़ा हिस्सा है. बीते कुछ समय में बैटरी सेल की कीमतों में नरमी आई है, जो निकट भविष्य में और भी कम हो सकती हैं.जिसके बाद इन दोनों ही ईवी के दाम कम हो जाएंगे और अब टाटा की इलेक्ट्रिक कार खरीदना आसान हो जाएगा

बैटरी सेल की कीमतों में आई नरमी के बाद टाटा मोटर्स ने अपनी नेक्सन ईवी और टियागो ईवी की कीमतों में 1.2 लाख रुपये तक की कटौती कर दी. अब नेक्सन ईवी की कीमत 14.49 लाख रुपये से जबकि टियागो ईवी की कीमत 7.99 लाख रुपये से शुरू होती है. श्रीवत्स ने कहा, “हमारा मिशन देशभर में ईवी को और ज्यादा एक्सेसिबल बनाकर अपनाने में तेजी लाने का है.”

अभी और सस्ती होंगी इलेक्ट्रिक कारें? MG ने कीमतें घटाईं,जानें दाम

read more; वजन कम करने के लिए रोजाना पी जा सकती हैं ये 5 हर्बल टी,कुछ ही समय में मिलेगी लटकती तोंद से छुटकारा

MG ने भी घटाई EV की कीमतें

दिग्गज ब्रिटिश ऑटोमोबाइल मैन्यूफैक्चरिंग कंपनी MG Motors ने अपनी इलेक्ट्रिक व्हीकल पर डिस्काउंट ऑफर किया है. बता दें कि कंपनी ने इलेक्ट्रिक व्हीकल्स (EV) की बिक्री को बढ़ावा देने के लिए ये ऑफर जारी किया है. टाटा मोटर्स के बाद देश में सबसे ज्यादा इलेक्ट्रिक कारें एमजी बेचती है. इसने भी हाल के दिनों में अपनी ईवी की कीमतों में कटौती की है. इसके इंडिया पोर्टफोलियो में दो इलेक्ट्रिक कारें- ZS EV और Comet EV हैं. कीमतों में कटौती के बाद Comet EV का प्राइस अब 6.99 लाख रुपये से शुरू होता है जबकि ZS EV का स्टार्टिंग प्राइस 18.98 लाख रुपये हो गया है.

 

 

 

Back to top button