हेडलाइन

शर्मनाक : जय श्री राम बोलने पर छात्रों को स्कूल से निकाला, हाथ में बंधा कलावा कटवाया

नई दिल्ली 22 मई 2023 उत्तर प्रदेश के सहारनपुर के बाद पूर्वी दिल्ली के मयूर विहार में भी कलावा बांधकर छात्रों के स्कूल आने पर हंगामा खड़ा हो गया। आरोप है कि शिक्षक ने छात्रों के हाथ में बंधा कलावा काट दिया। मामले की सूचना जैसे ही अभिभावकों को मिली तो स्कूल में भारी संख्या में पहुंचकर विरोध करने लगे।
ये पूरा मामला पूर्वी दिल्ली के मयूर विहार फेस-3 इलाके के एक स्कूल है। आरोप है कि शनिवार को एक टीचर ने कुछ छात्रों के हाथ में बंधे कलावा को काट दिया। सूचना मिलने के बाद अभिभावक और हिंदू संगठन कार्यकर्ताओं ने स्कूल के बाहर विरोध जताते हुए जमकर नारेबाजी की। मामले की सूचना मिलते ही स्थानीय बीजेपी पार्षद मुनेश डेढ़ा भी मौके पर पहुंची और किसी तरह समझा-बुझाकर गुस्साए लोगों को शांत कराया।

आरोपी शिक्षक को किया सस्पेंड
मामला बढ़ने और स्थानीय पार्षद के हस्तक्षेप के बाद स्कूल ने आरोपी शिक्षक पर कार्रवाई करते हुए सस्पेंड कर दिया है। मामले को शांत कराने के लिए बाद में जिन छात्रों के हाथों में बंधा कलावा काटा गया था। उनके हाथों में फिर से कलावा बांधा गया। इस बार फिर स्कूल की प्रिंसिपल बच्चों को कलावा बांधती हुई नजर आई।

प्रसिद्ध गीतकार मनोज मुंतशिर ने भी अपने ट्वीटर अकाउंट से यह वीडियो साझा करते हुए लिखा है कि एक ओर यू ट्यूब पर जय श्री राम गीत सारे रिकार्ड तोड़ रहा है, दूसरी ओर मयूर विहार, दिल्ली के वनस्थली पब्लिक स्कूल में जय श्री राम बोलने पर छात्रों को सस्पेंड किया जा रहा है, कलावा काट कर कूड़ेदान में फेंका जा रहा है, श्री राम के पोस्टर फाड़े जा रहे हैं।

मैं सिर्फ ये जानना चाहता हूं कि श्री राम के जयकारे लगाने दिल्ली का हिंदू कहा जाये? दिल्ली में तो ये स्वतंत्रता रही नहीं। उन्होंने गृह मंत्री अमित जगह को टैग करते हुए इस घटना की तफतीश कर, रामभक्त बच्चों को सम्मान और दोषियों को दंड दिलाने की अपील भी की है।

Back to top button