शिक्षक/कर्मचारी

DA-HRA की मांगें पूरी होने पर कर्मचारी वर्ग गदगद, शालेय शिक्षक प्रधान पाठक संघ ने जताया आभार

रायपुर 20 जुलाई 2023। चुनावी साल में कर्मचारियों पर सौगातों की बारिश ने कर्मचारियों को गदगद कर दिया है। छत्तीसगढ़ प्रदेश में कर्मचारियों की बहुप्रतीक्षित डीए-एचआरए की मांगों को पूरा कर ना सिर्फ राज्य के कर्मचारियों को केंद्रीय कर्मचारियों के बराबर में ला दिया है, बल्कि 5 प्रमुख मांगों में से दो प्रमुख मांगों को भी पूरा कर दिया है।

सरकार ने 4% महंगाई भत्ते में बढ़ोतरी की है, जिससे कि राज्य सरकार के कर्मचारियों का महंगाई भत्ता 42% केंद्र के समान हो गया है एवं दूसरी प्रमुख मांग गृह भाड़ा भत्ता को छठवें वेतनमान से सातवें वेतनमान में परिवर्तित कर B श्रेणी के शहरों के लिए 9% एवं C श्रेणी के शहरों के लिए 6% गृह भाड़ा भत्ता दिए जाने की घोषणा का शालेय शिक्षक प्रधान पाठक संघ ने स्वागत करते हुए मुख्यमंत्री का आभार जताया है।


संघ के प्रांताध्यक्ष मनोज साहू महामंत्री सुरेश वर्मा संयोजक अमित तिवारी ओंकार वर्मा ,संजय यदु ने माननीय मुख्यमंत्री से अन्य 03 मांगे नियुक्ति तिथि से पेंशन की गणना ,पूर्ण पेंशन के लिए 20 वर्ष की सेवा, चार स्तरीय वेतनमान देने के लिए भी शीघ्र ही निर्णय लेने की अपेक्षा की है ।संघ के पदाधिकारियों ने कैशलेस चिकित्सा व्यवस्था की मांग की है तथा शीघ्र ही माननीय मुख्यमंत्री से मिलकर आभार व्यक्त किया जावेगा।

Back to top button