बिग ब्रेकिंग

कर्मचारी करेंगे आज अनिश्चितकालीन हड़ताल का ऐलान……अनियमित कर्मचारियों की अब से कुछ देर होगी बड़ी बैठक…..अल्टीमेट…पदयात्रा व हड़ताल पर होगी चर्चा

रायपुर 21 नवंबर 2021। कल कैबिनेट की बैठक होने जा रही है। उसके पहले ही कर्मचारी लामबंद होने लगे हैं। अब से कुछ देर बाद अनियमित कर्मचारी महासंघ की बड़ी बैठक होने जा रही है। बैठक में सरकार को अल्टीमेटम देने के साथ-साथ अनिश्चितकालीन हड़ताल का भी ऐलान किया जायेगा। रायपुर में होने वाले अनियमित कर्मचारी महासंघ की बैठक में सभी अनियमित कर्मचारी संघ के प्रतिनिधिमंडल शिरकत करेंगे। नियमितिकरण सहित 12 बिंदुओं पर सरकार से लगातार मांग कर रहे अनियमित कर्मचारी अब आरपार की लड़ाई की तैयारी में है।

संयुक्त अनियमित कर्मचारी महासंघ के प्रदेश अध्यक्ष रवि गढ़पाल ने बताया कि कई दफा मुख्यमंत्री, चीफ सिकरेट्री और शीर्ष अधिकारियों से मिलने का वक्त मांगा गया है, लेकिन उनकी तरफ से मांगों को लेकर कोई सकारात्मक पहल अब तक नहीं दिखी है। लिहाजा अब अनिश्चितकालीन हड़ताल ही एकमात्र विकल्प बचा है। रायपुर में होने वाली बैठक में अनिश्चितकालीन हड़ताल और पदयात्रा की रूपरेखा तैयार की जायेगी।

जानकारी के मुताबिक अनियमित कर्मचारी जनवरी तक का अल्टीमेटम सरकार को मांगों को पूरा करने के संदर्भ में देंगे, और अगर 26 जनवरी को सरकार ने नियमितिकरण सहित अन्य मांगों को पूरा करने का ऐलान नही किया गया तो 30 जनवरी से अनियमित कर्मचारी अनिश्चितकालीन हड़ताल पर जा सकते हैं। इस दौरान तीन अलग-अलग शक्तिपीठ से पदयात्रा के जरिये मंत्रालय के लिए कर्मचारी कूच करेंगे।

दरअसल प्रदेश के करीब पौने दो लाख अनियमित कर्मचारी अपनी नियमितिकरण सहित अन्य मांगों को लेकर लगातार प्रदर्शन कर रहे हैं। कई अनियमित कर्मचारी प्रदेश में ऐसे हैं, जो अनियमित रहते हुए ही रिटायर भी हो गये, वहीं कई कर्मचारी अभी भी 15-20 साल से प्रदेश में 8-10 हजार की नौकरी के साथ काम करने को विवश हैं, उन्हें ना तो सरकारी कर्मचारी के अनुरूप लाभ मिलता है और ना ही उनकी नौकरी की सुरक्षा की कोई गारंटी होती है, लिहाजा अब कर्मचारी अपनी मांगों को लेकर अब पूरी तरह से लामबंद हो गये हैं।

Back to top button