बिग ब्रेकिंग

5 जवान शहीद : जम्मू कश्मीर के राजौरी में आतंकियों से मुठभेड़…5 जवान शहीद 4 घायल…दोनों ओर से जारी गोलीबारी…

जम्मू कश्मीर 5 मई 2023 जम्मू-कश्मीर के राजौरी में सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच शुक्रवार को मुठभेड़ हो गई. उत्तरी कमान के मुताबिक, जम्मू-कश्मीर के राजौरी में अभियान के दौरान आतंकवादियों द्वारा किए गए विस्फोट में दो सैन्यकर्मी शहीद, चार अधिकारी घायल हो गए. फिलहाल इलाके में ऑपरेशन जारी है. सुरक्षा के लिहाज से जिले में इंटरनेट सेवा को बंद कर दिया गया है.


सेना ने एक बयान में कहा कि यह घटना तब हुई, जब सेना की टीम राजौरी सेक्टर के कंडी वन क्षेत्र में तलाशी अभियान चला रही थी. टीम मंगलवार को जम्मू क्षेत्र के भाटा धूरियन के तोता गली इलाके में सेना के एक ट्रक पर घात लगाकर हमला करने वाले आतंकवादियों के एक समूह का पता लगाने के लिए खुफिया जानकारी मिलने पर अभियान चला रही है. कंडी जंगल के घनी वनस्पति और चट्टानी इलाके में एक गुफा में आतंकवादियों की मौजूदगी की सूचना के आधार पर गुरुवार को एक संयुक्त अभियान शुरू किया गया.


सूत्रों ने बताया कि सेना ने आतंकवादियों के 2-3 ग्रुप्स को इस इलाके में घेर रखा है। ये वही आतंकी हैं, जो पुंछ में सेना के ट्रक पर अटैक में शामिल थे। दोनों ओर से फायरिंग हो रही है। इसी दौरान आतंकवादियों ने ब्लास्ट किया, जिसमें आर्मी जवान शहीद हो गए।

राजौरी में एनकाउंटर गोवा के पणजी में चल रही SCO मीटिंग से पहले शुरू हुआ। इस मीटिंग में पाकिस्तान के विदेश मंत्री बिलावल भुट्टो भी शामिल हुए हैं। भारत के विदेश मंत्री से उनकी मुलाकात भी हुई। इस मुलाकात के कुछ ही मिनटों के बाद जयशंकर ने भुट्टो के सामने कहा- आतंकवाद दुनिया के लिए सबसे बड़ा खतरा है।


मुठभेड़ के दौरान आतंकियों ने एक विस्फोटक उपकरण दागा था जिसकी चपेट में आकर 5 जवान शहीद हो गए और एक अफसर सहित चार घायल हो गए। आसपास से अतिरिक्त टीमों को मुठभेड़ स्थल रवाना किया गया है।

Back to top button