पॉलिटिकलबिग ब्रेकिंग

आंदोलन की अनुमति वाले मुद्दे पर कांग्रेस ने बीजेपी पर साधा निशाना…कहा, जिस नियम को अपने शासनकाल में बनाया, आज उसी का कर रही बीजेपी विरोध…यही है भाजपा का दोहरा चरित्र….

रायपुर 27 अप्रैल 2022। धरना-प्रदर्शन पर अनुमति की शर्त को लेकर छत्तीसगढ़ की राजनीति गरम हो गयी है। भाजपा लगातार इसे लेकर कांग्रेस पर सवाल खड़े कर रही है। आज कांग्रेस ने प्रेस कांफ्रेंस कर भाजपा पर तगड़ा पलटवार किया है। पीसीसी चीफ मोहन मरकाम ने प्रेस कांफ्रेंस कर भाजपा पर जनता के मुद्दों से भटकाने के लिए अनर्गल बातें करने का आरोप लगाया। पीसीसी चीफ ने कहा कि छत्तीसगढ़ में धरना प्रदर्शन के लिए अनुमति लेना कोई नयी बात नहीं है। पहले भी बीजेपी के शासनकाल में अनुमति लेने का नियम था। पीसीसी चीफ ने साफ कहा कि धरना प्रदर्शन और सार्वजनिक कार्यक्रमों पर रोक नहीं है, लेकिन इसकी जो प्रक्रिया है उसका पालन करना जरूरी है।

पीसीसी चीफ ने रमन सिंह के कार्यकाल पर निशाना साधते हुए कहा कि भाजपा का हमेशा से दोहरा चरित्र रहा है, जिस नियम को वो 15 साल तक पालन कराती रही, उस नियम का अब विरोध कर रही है। पीसीसी चीफ ने कहा कि भाजपा ने डीआरएम कार्यालय में हुए प्रदर्शन को लेकर सवाल उठाया था कि बिना अनुमति के प्रदर्शन किया गया, जबकि कांग्रेस के जिलाध्यक्ष ने इसकी विधिवत अनुमति ली थी। हमने पूरी प्रक्रिया का पालन कर प्रदर्शन किया था।

मोहन मरकाम ने कहा कि भाजपा की ही सत्ता यूपी में भी है, वहां भी ये नियम है। डीजे बजाने कोलेकर भी नियम और शर्तें पूर्व निर्धारित थी। उन्होंने कहा कि पुलिस को कानून व्यवस्था के लिए अधिकार दिया गया है। इसके लिए शर्त और नियम भी निर्धारित हैं। भाजपा के कार्यकाल में ये नियम तय हुए थे, अब उसका विरोध किया जा रहा है।

ट्रेनों को चालू किये जाने के मुद्दे पर पूछे गये एक सवाल का जवाब देते हुए पीसीसी चीफ ने कहा कि प्रदेश की 23 ट्रेनों को बंद किया गया है, इसका कांग्रेस ने विरोध किया था। मुख्यमंत्री ने खुद कड़ा रूख अपनाया था, उन्होंने रेलवे मंत्री से बात की थी और ट्रेनों को तुरंत शुरू करने को कहा था. मुख्यमंत्री कार्यालय की तरफ से पत्र भी लिया गया था, उसी का परिणाम है कि कुछ ट्रेनों को चालू किया गया है।

Back to top button