Uncategorized @hiबिग ब्रेकिंग

नेशनल हेराल्ड केश में राहुल गांधी आज ED के सामने पेश होंगे… दिल्ली में कांग्रेस को नहीं मिली रैली की अनुमति…शीर्ष नेता दिल्ली में जुटे

नयी दिल्ली 13 जून 2022। राहुल गांधी आज नेशनल हेराल्ड केस में ED के सामने पेश होंगे। राहुल गांधी को पूछताछ केलिए ईडी ने कुछ दिन पहले ही नोटिस भेजकर तलब किया था। हालांकि सोनिया गांधी को भी नोटिस दिया गया था, लेकिन वो कोरोना संक्रमित हो गयी है, जिसकी वजह से वो पेश नहीं हो सकी। इधर  नेशनल हेराल्ड केस मामले में सोमवार को राहुल गांधी प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के सामने पेश होंगे. इस दिन कांग्रेस बड़े स्तर पर दिल्ली में प्रदर्शन करने की योजना बना रही थी. कांग्रेस ने पार्टी कार्यालय से ईडी ऑफिस तक रैली निकालने की अनुमति मांगी थी. लेकिन दिल्ली पुलिस के सीनियर अफसरों के मुताबिक उन्हें अनुमति नहीं दी गई है.

 कांग्रेस ने ईडी के सामने होने वाली पेशी को मुद्दा बनाकर बड़ी राजनीतिक लड़ाई में तब्दील करने की पूरी तैयारी है। कांग्रेस ने इसे लेकर व्यापक तैयारी की है। पार्टी के पूरी तरह से राहुल के साथ होने का संदेश देने के लिए कांग्रेस कार्यसमिति के सदस्य, पार्टी सांसद और तमाम वरिष्ठ नेता उनके समर्थन में मार्च करते हुए ईडी दफ्तर तक जाएंगे। कांग्रेस शासित दोनों राज्यों राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल भी इस शक्ति प्रदर्शन में शामिल होंगे। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल रविवार की शाम ही दिल्ली पहुंच गये थे।

राहुल गांधी के ईडी के समक्ष पेश होने से एक दिन पहले कांग्रेस ने सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पर बदले की राजनीति करने का आरोप लगाते हुए रविवार को कहा कि राहुल पीछे नहीं हटेंगे। राहुल गांधी को ‘नेशनल हेराल्ड-एसोसिएटेड जर्नल्स लिमिटेड’ सौदे संबंधी मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में 13 जून को ईडी के समक्ष पेश होना है।

Back to top button