बिग ब्रेकिंग

सरकारी कर्मचारियों के लिए बड़ी खुशखबरी……राजस्थान के बाद पुरानी पेंशन योजना को बहाल करेगी हेमंत सरकार

रांची 25 फरवरी 2022 । मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने कहा कि पुरानी पेंशन योजना पर सरकार विचार करेगी. उक्त आश्वासन उन्होंने पुरानी पेंशन योजना लागू करने की मांग कर रहे सरकारी कर्मचारी संघ के प्रतिनिधिमंडल को दिया. गुरुवार को अपनी मांगों को लेकर प्रतिनिधिमंडल के सदस्यों ने कांके रोड स्थित सीएमओ में मुख्यमंत्री से मुलाकात की. मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने सदस्यों को आश्वस्त करते हुए कहा कि वर्तमान राज्य सरकार आपकी मांगों को लेकर गंभीर है.आनेवाले समय में नियमसंगत तरीके से आपकी उचित मांगों का निराकरण हमारी सरकार अवश्य करेगी. उन्होंने कहा कि आपकी सभी मांगों व समस्याओं पर सरकार की नजर है. बेवजह कर्मचारी हड़ताल या धरना पर न बैठें. यह आपकी सरकार है, अपनी समस्याएं सरकार के समक्ष रखें.

आपकी समस्याओं पर यथोचित सकारात्मक कार्रवाई की जायेगी. मैं सभी पहलुओं पर विचार करते हुए जल्द ही आपकी मांगों पर उचित और सकारात्मक निर्णय लूंगा. मुख्यमंत्री ने कहा कि वर्तमान सरकार राज्य को बेहतर दिशा की ओर ले जाने का कार्य कर रही है. पिछले 20 वर्षों में कार्यपालिका की उदासीनता के चलते नियमावलियों में कई त्रुटियां थी. इन त्रुटियों को दुरुस्त करने में लगा हूं.

सदस्य बोले : पहली सरकार जिसने मांगों पर पहल करने की बात कही

सरकारी कर्मचारी संघ के सदस्यों ने मुख्यमंत्री से कहा कि वर्तमान सरकार से उन्हें काफी उम्मीदें हैं. मुख्यमंत्री के प्रति आभार व्यक्त करते हुए सदस्यों ने कहा कि राज्य में यह पहली सरकार है, जिसने हमारी मांगों पर सकारात्मक पहल करने की बात कही है.

अपने चुनावी घोषणा पत्र में भी वर्तमान सरकार ने झारखंड प्रदेश में पुरानी पेंशन बहाल करने की घोषणा की है. सदस्यों ने कहा कि पूर्व में राजस्थान समेत कई अन्य राज्यों ने पुरानी पेंशन योजना लागू है. आपके नेतृत्व में सरकारी कर्मचारियों की कई समस्याओं व मांगों पर सकारात्मक विचार किया गया है.

Back to top button