बिग ब्रेकिंग

VIDEO : “आप 8-10 सीधे कैसे बैठ जाते हो, इतना धैर्य कहां से लाते हो….” ….जब राहुल गांधी से ED ने पूछा एनर्जी का सीक्रेट… जवाब सुनकर….

नयी दिल्ली 22 जून 2022। नेशनल हेराल्ड केस में ईडी से पूछताछ के बाद कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं को संबोधित किया। राहुल ने बताया कि ‘मुझे कुछ दिन पहले ईडी ऑफिस में बुलाया गया।छोटा सा कमरा था, मेज पर कंप्यूटर था और 3 अधिकारी थे. मैं कुर्सी से नहीं हिला, अधिकारी आते-जाते रहते थे। रात को साढ़े दस बजे अधिकारी मुझसे बोले, ग्यारह घंटे में हम थक गए लेकिन आप नहीं थके! राज क्या है? मैंने कहा कि विपासना से आदत लग गई है’। राहुल गांधी ने पूछताछ के दौरान की गई बातों का जिक्र नहीं किया। लेकिन आज राहुल गांधी कांग्रेस कार्यकर्ताओं को संबोधित कर रहे थे, इस दौरान उन्होंने बताया कि ईडी के अधिकारी उनसे क्या बातें करते थे।

कार्यकर्ताओं को संबोधित करने के दौरान राहुल गांधी ने ईडी का जिक्र करते हुए कहा, एक दिन ईडी के एक अधिकारी ने रात 11 बजे मुझसे पूछा कि 11 घंटे हो गए हैं और राहुल जी आप अभी तक थके नहीं हैं। इसका जवाब देने के लिए मैंने सोचा कि मैं इन से झूठ बोलता हूं। मैंने ईडी के अधिकारियों से कहा कि मैं विपासना करता हूं। मैं 10 घंटे और बैठ सकता हूं।” राहुल गांधी ने अपने संबोधन के दौरान कहा, “सच यह है कि मैं ईडी के साथ पूछताछ के दौरान उस कमरे में अकेले नहीं बैठा था, बल्कि मेरे साथ कांग्रेस पार्टी का हर एक कार्यकर्ता और नेता खड़ा था। आप एक आदमी को थका सकते हो लेकिन आप कांग्रेस के करोड़ों नेताओं और कार्यकर्ताओं को नहीं थका सकते। सिर्फ कांग्रेस के ही कार्यकर्ता और नेता उस कमरे में नहीं थे, बल्कि इस सरकार के खिलाफ जो भी बिना डरे लड़ता है, वह मौजूद था।”

राहुल गांधी ने अपने संबोधन के दौरान कहा, “कांग्रेस पार्टी हमें थकने नहीं देती है और हमें धैर्य भी सिखाती है। इसी से हममें ताकत आती है और हम लड़ते हैं। उधर धैर्य की कोई जरूरत नहीं, बस हाथ जोड़ दो, मत्था टेक दो, आपका काम हो जाएगा। मैं सभी कांग्रेस पार्टी के कार्यकर्ताओं को धन्यवाद देना चाहता हूं क्योंकि आप सब मेरे साथ लगातार पांच दिन ईडी ऑफिस में मौजूद थे।”

 अग्निपथ पर बोले राहुल गांधी…

राहुल बोले ने कांग्रेस कार्यकर्ताओ को संबोधित करते हुए अग्निपथ योजना पर भी अपनी बात रखी। राहुल गांधी ने कहा— ‘वे देश की सेना को कमजोर कर रहे हैं और वे कहते हैं कि वे राष्ट्रवादी हैं। पीएम नरेंद्र मोदी को अग्निपथ योजना को वापस लेना होगा। भारत में युवा जानते हैं कि राष्ट्र को मजबूत करने के लिए सच्ची देशभक्ति की आवश्यकता होती है। हम सुनिश्चित करेंगे कि योजना निरस्त हो’

Back to top button