पॉलिटिकलबिग ब्रेकिंग

CG- चुनाव आयोग ने मुख्यमंत्री को भेजा नोटिस, अकबर वाले बयान पर 30 अक्टूबर तक मांगा जवाब, कवर्धा में कही थी ये बात..

नई दिल्ली 26 अक्टूबर 2023। चुनाव आयोग ने असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा को छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव प्रचार के दौरान टिप्पणी करने को लेकर नोटिस भेजा है। हिमंत बिस्वा सरमा ने पिछले हफ्ते विधानसभा चुनाव प्रचार के दौरान छत्तीसगढ़ के मंत्री मोहम्मद अकबर पर टिप्पणी की थी। विधानसभा चुनाव प्रचार के दौरान छत्तीसगढ़ के एकमात्र मुस्लिम मंत्री मोहम्मद अकबर को निशाना बनाने वाली हिमंत बिस्वा सरमा की टिप्पणी के लिए उन्हें कारण बताओ नोटिस जारी किया है. चुनाव आयोग ने हिमंत को 30 अक्टूबर शाम 5 बजे तक नोटिस का जवाब देने को कहा है।

 मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने 18 अक्टूबर को छत्तीसगढ़ के कवर्धा में एक रैली को संबोधित करते हुए कहा कि अगर अकबर को नहीं भेजा गया, तो माता कौशल्या की भूमि अपवित्र हो जाएगी। उन्होंने कहा था कि अगर एक अकबर कहीं आता है, तो 100 अकबरों को बुलाता है। इसलिए जितनी जल्दी हो सके उसे विदा करो, नहीं तो माता कौशल्या की धरती अपवित्र हो जाएगी।

चुनाव आयोग ने अपने कारण बताओ नोटिस में कहा कि 18 अक्टूबर को दिए गए भाजपा नेता हिमंत बिस्व सरमा के भाषण के कुछ हिस्सों को आदर्श आचार संहिता और लोक प्रतिनिधित्व अधिनियम 1951 के प्रावधानों का प्रथम दृष्टया उल्लंघन पाया गया है. आयोग ने सरमा को 30 अक्टूबर शाम 5 बजे तक नोटिस का जवाब देने को कहा है.

Back to top button