बिग ब्रेकिंग

812 करोड़ का ड्राफ्ट दोपहर 12:00 बजे ही दे दिया गया था….मनीष मिश्रा बोले- प्रमुख सचिव और सचिव को भेजा गया था….WhatsApp का स्क्रीनशॉट भी कराया मुहैय्या…फेडरेशन ने खोल दी पूरी पोल, पढ़िये पूरी खबर, क्या है सही खबर…

रायपुर 25 दिसंबर 2021। छत्तीसगढ़ में सहायक शिक्षकों की सरकार से दूसरे दौर की वार्ता बेनतीजा रही। वित्तीय भार के मुद्दे पर प्रमुख सचिव और फेडरेशन के बीच गतिरोध की वजह से वार्ता पूरी नहीं हो पायी। प्रमुख सचिव ने इस दौरान 1600 करोड़ के वित्तीय भार की बात कही थी, जबकि वार्ता के दौरान फेडरेशन ने कहा कि 812 करोड़ का प्रस्ताव के सामने रखा। फेडरेशन के अध्यक्ष मनीष मिश्रा ने बताया कि 812 करोड़ के वित्तीय कैलकुलेशन की जानकारी कल ही वार्ता के दौरान प्रमुख सचिव को दे दिया गया था, लेकिन प्रमुख सचिव ने फेडरेशन के प्रतिनिधिमंडल से ये कहा कि ये लेटरहेट में कल दीजिये। इसी बीच इस मामले में एक स्थानीय वेब पोर्टल ने प्रमुख सचिव के हवाले से ये जानकारी दी की प्रमुख सचिव को फेडेरशन के प्रतिनिधि 812 करोड़ के वित्तीय भार का कैलकुलेशन बता ही नहीं सके।

इस मामले में मनीष मिश्रा ने कहा कि…

“ये खबर पूरी तरह से गलत, झूठा और भ्रामक है। कल ही हमने 812 करोड़ का वित्तीय कैलकुलेशन प्रमुख सचिव को दिया था, लेकिन प्रमुख सचिव ने आज के डेट में उसे लेटरहेड पर देने की बात कही। चूंकि आज छुट्टी था, लिहाजा उन्हें हमें एक कार्यालय में पूरे पत्र को छोड़ने और प्रमुख सचिव की तरफ से ही अधिकृत एक व्यक्ति को देने की बात कही थी। हमारा चार सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल आज दोपहर 1 बजकर 18 मिनट पर जहां बोले थे वहां जाकर पूरा कैलकुलेशन जमा कर आया। साथ ही प्रमुख सचिव आलोक शुक्ला और सचिव कमलप्रीत सिंह को भी व्हाट्सएप के जरिये कैलकुलेशन का लेटर भेजा गया। पत्र भेजने के बाद कमलप्रीत सर से बात भी हुई थी। इसके बाद इस तरह की बातें समझ से परे हैं”

वही सहायक शिक्षक फेडरेशन के प्रदेश महासचिव कौशल अवस्थी ने बताया कि

हमारे प्रतिनिधि मंडल द्वारा कल प्रमुख सचिव शिक्षा आलोक शुक्ला जी से मुलाकात की गई थी। जिसमे उन्होंने बताया था कि माँगे पूरी करने के लिये 1600 करोड़ की जरूरत होगी जिसको सीएम हाउस से अवगत करवाया गया है। जिस पर हमने गणना कर ड्राफ्ट सौपने का टाइम लिया गया। और आज शिक्षको की संख्या के आधार पर हमने गणना कर सालाना सिर्फ 848 करोड़ रुपये के वितीय भार आने का ड्राफ्ट तैयार कर सौपा है। दोपहर 12:00 बजे ही जिसको देने को कहा गया था उसको दे दिया गया है और मोबाइल के माध्यम से भी प्रमुख शिक्षा सचिव आलोक शुक्ला जी एवं शिक्षा सचिव कमलप्रीत सर को भेज दिया गया है।

बसंत कौशिक ने बताया कि सरकार द्वारा भी हमारी माँगो पर सकारात्मक रुख अपनाया जा रहा है औऱ दो दिनों से लगातार वार्ता की जा रही हैं। हमारे द्वारा तय किया गया ड्राफ्ट आज प्रमुख सचिव शिक्षा श्री आलोक शुक्ला के माध्यम से सीएम हाउस तक पहुँच गया हैं। उपरोक्त जानकारी प्रदेश मीडिया प्रभारी राजू टंडन द्वारा जारी प्रेस नोट में दी गई है।

Back to top button