बिग ब्रेकिंग

बैठक LIVE: सहायक शिक्षकों की वार्ता 2 घंटे से ज्यादा वक्त से जारी….अभी तक बातचीत किसी नतीजे पर नहीं पहुंचा, सुलह की गुंजाइश कम दिख रही

रायपुर 24 दिसंबर 2021 । सहायक शिक्षकों का आंदोलन करीब 2 घंटे से ज्यादा वक्त से जारी है। बैठक अभी भी चल रही है, हालांकि बैठक से बहुत ज्यादा नतीजा निकलने की उम्मीद नजर नहीं आ रही है।

प्रमुख सचिव आलोक शुक्ला की अगुवाई में शिक्षा विभाग के प्रमुख अधिकारी बैठक में मौजूद हैं, वहीं सहायक शिक्षक फेडरेशन की तरफ से भी 7 सदस्य प्रतिनिधि मंडल बैठक में मौजूद है। शाम तकरीबन 4:00 बजे से इस बैठक की शुरुआत हुई थी, खबर लिखे जाने तक बैठक जारी थी।

यह सहायक शिक्षक फेडरेशन की राज्य सरकार के साथ दूसरे दौर की वार्ता है, इससे पहले 17 दिसंबर को पहले दौर की वार्ता हुई थी, हालांकि उस दौरान इस मोड़ पर वार्ता खत्म हुई थी, कि जब तक कमेटी अपनी रिपोर्ट नहीं सौंप देती। तब तक बातचीत करने का कोई औचित्य नहीं है । हालांकि उस दौरान यह जरूर कहा गया कि मंगलवार तक कमेटी अपनी रिपोर्ट राज्य सरकार को सौंप देगी। बुधवार और गुरुवार को बैठक की पहल की बात सामने आई थी, लेकिन मुख्यमंत्री के उत्तर प्रदेश दौरे की वजह से बातचीत पर बात नहीं हो पाई। मुख्यमंत्री के कल देर शाम रायपुर लौटने के बाद वार्ता की शुरुआत हुई है।

Back to top button