बिग ब्रेकिंग

स्वास्थ्य मंत्री की मुश्किलें बढ़ी…. करीबियों के ठिकाने से मिला करोड़ों का खजाना….छापेमारी में मिली 2.82 करोड़ की नकदी, सोने के सिक्के भी बरामद

नयी दिल्ली 7 जून 2022। दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन (Satyendar Jain) की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं. प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने सोमवार को कोलकाता की कंपनी से संबंधित हवाला लेनदेन के मामले में सत्येंद्र कुमार जैन, पूनम जैन और उनके सहयोगियों व अन्य व्यक्तियों के घरों में छापेमारी (Raid) की थी. इस दौरान ईडी को 2.82 करोड़ रुपये की नकद राशि और 1.80 किलोग्राम वजन के 133 सोने के सिक्के मिले हैं. मिली जानकारी के अनुसार छापेमारी में राम प्रकाश ज्वैलर्स से 2.23 करोड़ रुपये मिले हैं. वहीं जीएस मथारू से 20 लाख रुपये और वैभव जैन से 133 सोने के सिक्के बरामद हुए हैं.

ईडी ने अंकुश जैन, वैभव जैन, नवीन जैन और सिद्धार्थ जैन (राम प्रकाश ज्वैलर्स प्राइवेट लिमिटेड के निदेशक), जीएस मथारू, योगेश कुमार जैन (राम प्रकाश ज्वैलर्स प्राइवेट लिमिटेड में निदेशक) के यहां छापेमारी की थी. तलाशी के दौरान विभिन्न आपत्तिजनक दस्तावेज और डिजिटल रिकॉर्ड जब्त किए गए. 2.82 करोड़ रुपये की नकद राशि और 1.80 किलोग्राम वजन के 133 सोने के सिक्के पीएमएलए के तहत जब्त किए गए. 

आप ने केंद्र सरकार पर बोला हमला

वहीं ईडी की इस छापेमारी के बाद आप ने केंद्र सरकार को घेरना शुरू कर दिया है. दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि इस वक्त प्रधानमंत्री जी पूरी ताकत के साथ आम आदमी पार्टी के पीछे पड़े हैं. खासकर दिल्ली और पंजाब सरकारों के, झूठ पर झूठ, झूठ पर झूठ, आपके पास सारी एजेन्सीज की ताकत है, पर भगवान हमारे साथ है. 

9 जून तक ईडी की हिरासत में हैं सत्येंद्र जैन

वहीं आप नेता सौरभ भारद्वाज (Saurabh Bhardwaj) ने कहा कि देर रात ईडी (ED) के लोग, जो सात बजे घुसे वो रात 2 बजे निकले थे. ईडी के पास कोई खास सूचना नहीं थी. इसको प्रताड़ना कहा जा सकता है. ईडी केंद्र सरकार के निशाने पर काम कर रही है. ईडी इस तरीके का व्यवहार केंद्र सरकार के कहने पर कर रही है. बता दें कि, आप नेता और दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन (Satyendar Jain) को मनी लॉन्ड्रिंग के केस में 30 मई को गिरफ्तार किया गया था. इसके बाद 31 मई को ट्रायल कोर्ट ने सत्येंद्र जैन को 9 जून तक ईडी की हिरासत में भेज दिया था. 

Back to top button