पॉलिटिकल

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने किया ऐलान….अब आमदी नगर पंचायत को भी मिली स्वामी आत्मानंद अंग्रेजी माध्यम स्कूल की सौगात…

धमतरी, 19 मई 2023… प्रदेश के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने बुधवार 17 मई को ग्राम भटगांव में आयोजित भेंट-मुलाकात कार्यक्रम में दौरान जिलावासियों अनेक सौगातें दी। इन्हीं में से एक घोषणा थी- नगर पंचायत आमदी में स्वामी आत्मानंद अंग्रेजी माध्यम स्कूल प्रारंभ करने की। मुख्यमंत्री ने जैसे ही मंच से ऐलान किया, कार्यक्रम स्थल तालियों की गड़गड़ाहट से गूंज उठा। आमदी में स्वामी आत्मानंद स्कूल खुल जाने से क्षेत्र के बच्चों को अब अच्छी गुणवत्तायुक्त शिक्षा मुहैया हो सकेगी।


मुख्यमंत्री की उक्त घोषणा के बाद क्षेत्र के जनप्रतिनिधियों एवं गणमान्य नागरिकों ने अपनी-अपनी प्रतिक्रियाएं दी। नगर पंचायत आमदी के नेता प्रतिपक्ष श्री गजेन्द्र कुंभकार ने कहा कि बच्चों के शिक्षा स्तर में सुधार लाने प्रदेश सरकार द्वारा स्वामी आत्मानंद स्कूल स्थापित किए जा रहे हैं जो पूरे प्रदेश में अपनी एक अलग पहचान बनाई है। उन्होंने ऐसी सौगात आमदी क्षेत्रवासियों को देने पर मुख्यमंत्री का आभार प्रकट किया है।

आमदी निवासी मनोज साहू ने उक्त घोषणा पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि निम्न व मध्यमवर्गीय परिवारों के लिए यह संभव नहीं है वे भी अपने बच्चों को उच्च वर्ग के बच्चों की तरह अंग्रेजी मीडियम वाले महंगे स्कूलों में पढ़ाए। आर्थिक रूप से अक्षम बच्चों को निजी स्कूलों में पढ़ाना एक सपने जैसा था, लेकिन मुख्यमंत्री द्वारा दी गई सौगात से अब सभी वर्ग के सपने साकार होंगे। स्कूल में सर्वसुविधायुक्त लाइब्रेरी, सुंदर खेल परिसर और आधुनिक सुविधाओं से लैस प्रयोगशाला भी उपलब्ध होंगे, जिसके लिए उन्होंने मुख्यमंत्री को धन्यवाद दिया।इसी तरह घनानंद साहू, श्री ओंकार साहू, सविता साहू और श्रीमती अनिता ठाकुर ने अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि स्वामी आत्मानंद अंग्रेजी माध्यम स्कूल के खुल जाने से गरीब माता-पिता द्वारा अपने बच्चों को अच्छे अंग्रेजी माध्यम स्कूल में पढ़ाने का सपना पूरा हो रहा है।

यहां हाईटेक पढ़ाई, आकर्षक सजावट और सुविधाओं का लाभ मिलने से बच्चे उत्साहित हैं। योजना के चलते बेहतर शिक्षा के लिए मोटी रकम खर्च करने जरूरत नहीं पड़ रही है। इतना ही नहीं डिजिटल क्लास रूम में इंटरनेट के माध्यम से कक्षाएं संचालित होने से आधुनिक शिक्षा पद्धति से सभी वर्ग के बच्चे अवगत हो रहे हैं। इस तरह नगर पंचायत आमदी में स्वामी आत्मानंद उत्कृष्ट अंग्रेजी माध्यम विद्यालय के खुल जाने से क्षेत्रवासियों में खुशी की लहर है और अपने नौनिहालों के भविष्य को लेकर निश्चिंत भी हैं।

Back to top button