हेडलाइन

इंजीनियर बना हैवान: सगी ताई की हत्या करने के बाद मार्बल कटर से किये लाश के टुकड़े, जंगल में लाश फेंकने के बाद चला गया था……

जयपुर 17 दिसंबर 2022। दिल्ली में हुए श्रद्धा मर्डर केस की तरह की पिंक सिटी जयपुर में एक हत्याकांड सामने आया हैं। यहां इंजीनियरिंग की पढ़ाई पूरी कर चुके एक युवक ने अपनी सगी ताई के सिर पर हथौड़े से ताबड़तोड़ हमला कर पहले हत्या कर दी, और फिर इस हत्याकांड पर पर्दा डालने के लिए लाश को घर के बाथरूम में मार्बल कटर से 8 टुकड़ो में काटने के बाद जंगल में ठिकाने लगा दिया। घटना की जानकारी के बाद से क्षेत्र में सनसनी फैल गयी हैं।

रिश्तों के कत्ल की ये वारदात जयपुर के विद्याधर नगर स्थित सेक्टर-2 में 11 दिसंबर को हुई। बताया जा रहा हैं कि 62 साल की सरोज देवी ने अपने जेठ के बेटे अनुज शर्मा को एक धार्मिक कार्यक्रम में जाने से रोका था। इस बात से तैश में आकर उसने अपनी ताई की ही हत्या कर दी। पुलिस की माने तो सरोज देवी की बेटी पूजा शर्मा और मोनिका ने इस मामले में 16 दिसंबर को अपनी मां की गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराई थी। उन्होंने अपने चचेरे भाई अनुज शर्मा पर हत्या का शक जताया था।

पुलिस ने बताया कि हत्या की ये पूरी वारदात 11 दिसंबर की सुबह करीब 10ः30 बजे की गई। आरोपी हरे कृष्णा मूवमेंट से जुड़ा है। वह कीर्तन में दिल्ली जाने वाला था। लेकिन अनुज के घर से निकलने से पहले ही सरोज देवी ने उसे जाने से मना कर दिया। इस बात पर अनुज को गुस्सा आ गया। उसने हथौड़े से सरोज देवी पर जानलेवा हमला कर उसकी हत्या कर दी। इसके बाद उसने बॉडी को चाकू से काटने की कोशिश की। लेकिन हड्डियां नहीं कटीं तो वह बाजार से मार्बल कटर खरीदकर लाया। इससे बॉडी के टुकड़े. किए। इसके बाद तीन-चार घंटे बाद वह कई घंटे तक बॉडी को ठिकाने लगाने की कोशिश करता रहा।

पुलिस की तफ्तीश में ये जानकारी सामने आयी हैं कि 12 दिसंबर को आरोपी अनुज ने पूजा को कॉल कर जानकारी दी थी। उसने बताा कि उनकी मां 11 दिसंबर की दोपहर रोटी देने के लिए घर से बाहर गई थीं, इसके बाद वापस नहीं आईं। उनकी गुमशुदगी की रिपोर्ट विद्याधर नगर थाने में करवा दी है। खबर लगते ही उसी दिन बड़ी बहन मोनिका चाचा के घर आ गई। 13 दिसंबर को मोनिका घर में ही थी। अनुज दीवार पर लगे खून के धब्बे कपड़े से साफ कर रहा था। मोनिका ने जब खून के धब्बों के संबंध में उससे पूछा तो वह घबरा गया। उसने बचने के लिए कहा कि मुझे नकसीर आ गई थी, जो दीवार पर लग गई, उसे साफ कर रहा हूं।

मोनिका को शक हुआ तो उसने छोटी बहन पूजा को कॉल कर बताया। इस पर पूजा भी अपने पति के साथ 15 दिसंबर को चाचा के घर पहुंची। डीसीपी नॉर्थ परिस देशमुख ने बताया कि वारदात के बाद अनुज करीब तीन-चार घंटे तक बॉडी के टुकड़ों को लेकर घूमता रहा। वह साथ में बाल्टी भी लेकर घूम रहा था। शाम करीब 4 बजे सीकर-दिल्ली हाईवे पर वन विभाग की चौकी के पीछे उसने शव के टुकड़ों को फेंक दिया। बाल्टी से टुकड़ों के ऊपर मिट्‌टी डाल दी। इसके बाद बैग और बाल्टी लेकर घर लौट आया। यहां उसने बैग भी धोया। हत्या की इस वारदात के बाद आरोपी जयपुर से हरिद्वार चला गया था।

उधर घर पहुंचने पर मृतिका की बेटी पूजा ने अपनी बड़ी बहन मोनिका से चचेरे भाई अनुज के बारे में पूछने पर उसके हरिद्वार जाने की जानकारी सामने आयी। दोनों बहनों का अनुज पर शक और गहरा गया। इसके बाद शुक्रवार शाम थाने जाकर दोनों बहनों ने गुमशुदा मां की हत्या का शक जताया। दोनों बहनों का इशारा अनुज की तरफ ही था। जिसके बाद पुलिस ने संदेही अनुज को गिरफ्तार कर लिया गया। पूछताछ में आरोपी ने हत्या की बात कबूल ली हैं। पुलिस ने हत्यारे की निशानदेही पर शव के टुकड़ो को बरामद करने के बाद आरोपी को रिमांड पर जेल दाखिल कर दिया हैं।

Back to top button