बिग ब्रेकिंग

मंत्री के घर के बाहर हुआ धमाका,सीआरपीफ के जवान समेत महिला घायल

मणिपुर 8 अक्टूबर 2023|मणिपुर में हालात सुधरने का नाम नहीं ले रहे हैं। वहां पर लगातार हिंसा का दौर जारी है। उग्रवादी जनप्रतिनिधियों को भी लगातार अपना निशाना बना रहे। अब इंफाल पश्चिम में राज्य के ग्रामीण विकास मंत्री वाई खेमचंद के घर के बाहर ग्रेनेड हमला हुआ। जानकारी के मुताबिक सिंगजामेई में ग्रामीण विकास मंत्री वाई खेमचंद का घर है। शनिवार देर रात वहां पर कुछ उग्रवादी आए और ग्रेनेड फेंककर फरार हो गए। घटना में एक सीआरपीएफ जवान घायल हुआ है।

अबतक 178 लोग मारे गए, 50,000 से अधिक लोग विस्थापित

एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि, “हमने इलाके में सुरक्षा बढ़ा दी है और अपराधियों को पकड़ने के लिए जांच शुरू कर दी है।” 29 सितंबर को, प्रदर्शनकारियों के एक बड़े समूह ने इंफाल पूर्वी जिले के खुरई साजोर लीकाई में स्थित भाजपा विधायक और राज्य सरकार में शारीरिक स्वास्थ्य इंजीनियरिंग और उपभोक्ता मामलों के मंत्री एल सुसींद्रो के आवास पर हमला करने की कोशिश की।

राज्य पुलिस और रैपिड एक्शन फोर्स (आरएएफ) सहित सुरक्षा बल भीड़ को तितर-बितर करने के लिए आंसू गैस के गोले और धुआं बम दागकर भीड़ को तितर-बितर करने में सफल रहे। 3 मई के बाद से इंफाल में मंत्रियों और विधायकों के आवासों पर कई हमले हुए हैं, जब मेइतेई और आदिवासी कुकी के बीच जातीय संघर्ष शुरू हुआ था। पिछले पांच महीने से अधिक समय से जारी हिंसा में कम से कम 178 लोग मारे गए हैं और 50,000 से अधिक लोग विस्थापित हुए हैं

शाम को भीड़ ने उनके घर पर अटैक कर दिया था। इससे पहले लिथोंगबम ने अपने ऊपर पहले ही हमले का अंदेशा जताया था। कहा था कि कट्टरपंथी कभी भी उनको घेर सकते हैं। वहीं, हमले के बाद लिथोंगबम का एक लोगों से माफी मांगने का वीडियो भी वायरल हुआ है। जिसमें वे हिंसा भड़कने के बाद इंटरव्यू को लेकर बात कर रहे हैं। उनको सीएम बीरेन का भी आलोचक माना जाता है। जिन्होंने हिंसा के बाद बीजेपी से बीरेन के बजाय दूसरा सीएम नियुक्त करने की मांग की थी। साथ ही कुकी समुदाय से बात करने की सलाह भी दी थी।

Back to top button