क्राइम

एंबुलेंस में पकड़े गए 25 करोड़ के फर्जी नोट,…सभी 2-2 हजार के नोट लिखा है- ‘रिवर्स बैंक ऑफ इंडिया’…

सूरत 30 सितंबर 2022 : गुजरात की सूरत पुलिस को एक बड़ी कामयाबी हाथ लगी है पुलिस ने दो-दो हज़ार रुपये के नक़ली नोटों से भरे बक्सों को एक एंबुलेंस से बरामद किए है। अमूमन एंबुलेंस का इस्तेमाल बीमार या जरूरतमंद लोगों को अस्पताल तक ले जाने के लिए होता है, लेकिन सूरत में नकली नोटों को इधर से उधर पहुंचाने के लिए एंबुलेंस का इस्तेमाल हो रहा था। बक्सों से 25 करोड़ रुपये के नोट बरामद किए गए हैं।

सूरत पुलिस ने फर्जी नोटों की बड़ी खेप बरामद की है। बताया जा रहा है कि सूरत पुलिस को 25.8 करोड़ रुपए के फर्जी नोट मिले हैं। नकली नोटों का जखीरा एंबुलेंस में रखकर ले जाया जा रहा था। पुलिस ने बताया कि पकड़े गए सभी फर्जी नोट 2 हजार रुपए के हैं जिन्हें एंबुलेंस के माध्यम से 6 बक्सों में भरकर ले जाया जा रहा था।

पकड़े गए सभी नोट फर्जी हैं। पकड़े गए सभी 2 हजार के में नोटों में रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया की जगह रिवर्स बैंक ऑफ इंडिया लिखा हुआ है। पुलिस अभी पता लगा रही है कि ये नोट कहां से आए और इन्हें कहा ले जाया जा रहा था।

एसपी ग्रामीण हितेश जोयसर ने आगे जानकारी दी कि नोटों को गौर से देखने पर पता चला कि रिजर्व बैंक की जगह रिवर्स बैंक ऑफ इंडिया लिखा हुआ था। वहीं बैंक अधिकारियों और एफएसएल टीम को बुलाया गया है। साथ ही मामला दर्ज कर लिया गया है, पुलिस जांच जारी है।

गौरतलब है कि कामरेज से 25 करोड़ से ज्यादा नकली नोट पकड़े गए हैं। सूरत जिले के कामरेज से 25 करोड़ 80 लाख रुपये के नोट बरामद होने के बाद सूरत जिला पुलिस मौके पर पहुंची और आगे की जांच की। पुलिस ने शिकायत दर्ज कर ली है और कार्रवाई कर रही है। कामरेज स्थित राज होटल के पास एंबुलेंस से नकली नोट बरामद किए गए हैं। ये नोट बेटी एजुकेशन एंड चैरिटेबल ट्रस्ट की एंबुलेंस से जब्त किए गए हैं। नोटों को सिनेमा के उद्देश्य से लाये जाने का भी खुलासा हुआ है, जबकि पुलिस ने अब आरबीआई की सलाह मांगी है, आरबीआई की सलाह के अनुसार आगे की कार्रवाई की जाएगी।

Back to top button