क्राइम

CG : चेकिंग में ओडिशा बॉर्डर पर पकड़ाया 9 लाख रूपये, पश्चिम बंगाल के युवक को हिरासत में लेकर पुलिस कर रही पूछताछ

बस्तर 12 अक्टूबर 2023। छत्तीसगढ़ में आचार संहिता लगते ही पुलिस-प्रशासन एक्शन मोड पर है। बस्तर में छत्तीसगढ़-ओडिशा बॉर्डर पर पुलिस ने वाहनों की जांच के दौरान एक वाहन से 9 लाख रुपए कैश बरामद किया है। इन पैसों से संबंधित कोई वैध दस्तावेज नही दिखा पाने पर पुलिस ने सारे पैसे जब्त कर पश्चिम बंगाल के रहने वाले इस युवक को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है।

गौरतलब है कि छत्तीसगढ़ में दो चरणों में चुनाव होने है। पहले चरण में बस्तर और माओवाद प्रभावित क्षेत्र शामिल है, जहां 7 नवंबर को और 17 दूसरे चरण का मतदान होगा। 9 अक्टूबर से प्रदेश में आचार संहिता लगने के बाद से बस्तर के सीमावर्ती क्षेत्रों में सघन चेकिंग अभियान चलाया जा रहा है। बताया जा रहा है कि जगदलपुर के नगरनार पुलिस टीम द्वारा 11 अक्टूबर की रात छत्तीसगढ़-ओडिशा राज्य की सीमा में धनपुंजी चेक पोस्ट में वाहनों की जांच की जा रही थी।

जांच के दौरान एक गाड़ी ओडिशा की तरफ से आई, जिसे रोककर जवानों ने वाहन की जांच की गयी। जांच के दौरान एक बॉक्स में 500 रुपए के करीब 18 बंडल मिले। पुलिस के गिनती करने पर वाहन से 9 लाख रुपए बरामद कर जब्त किये। इसके बाद पुलिस ने कार सवार युवक से रूपयों के संबंध में जानकारी चाही गयी, लेकिन वैधानिक दस्तावेज और सही जानकारी नही दे पाने पर युवक को हिरासत में ले लिया गया।

पुलिस की पूछताछ में युवक ने अपना नाम विशाल अग्रवाल बताया है, जो कि पश्चिम बंगाल के शिवपुर थाना क्षेत्र का रहने वाला है। पुलिस ने जब पैसों के संबंध में युवक से पूछताछ की, तो उसके पास इसके संबंध में कोई वैध दस्तावेज या प्रमाण नहीं थे। इसके बाद पुलिस ने सारे पैसों को जब्त कर मामले की जांच कर रही है।

Back to top button