क्राइम

CG NEWS : पति-पत्नी की मौत – महाधरना से लौट रही महिला सरपंच और पति की सड़क दुर्घटना में मौत, घटना के बाद सरपंच संघ ने सड़क पर शव को रखकर किया चक्काजाम

बेमेतरा 11 सितंबर 2022। बेमेतरा जिला में सड़क हादसे में महिला सरपंच और उसके पति की दर्दनाक मौत हो गयी। बताया जा रहा हैं कि सरपंच दंपति राजधानी रायपुर में आयोजित महाधरना में शामिल होने गये हुए थे। वहां से वापस बाइक से लौट रहे थे, तभी डीजे वाहन से बाइक की टक्कर हो गयी। इस हादसे में जहां महिला सरपंच की मौके पर ही मौत हो गयी, वही उसके पति नेे रायपुर ले जाने के दौरान रास्ते में दम तोड़ दिया। उधर इस घटना की जानकारी के बाद आज दोपहर सरपंच संघ ने दंपति के शव को सड़क पर रखकर धरना प्रदर्शन कर 50-50 लाख मुआवजे की मांग की गयी।

पूरा घटनाक्रम दाढ़ी के नगपुरा मार्ग का बताया जा रहा हैं। पुलिस के मुताबिक बेमेतरा के ग्राम पंचायत चरगवां में धरमीन बाई निषाद सरपंच थी। राजधानी रायपुर में आयोजित महाधरना में शामिल होने पिछले दिनों धरमीन बाई अपने पति कौशल प्रसाद निषाद के साथ गयी हुई थी। महाधरना समाप्त होने के बाद शुक्रवार को दंपति रायपुर से वापस बाइक से बेमेतरा लौट रहे थे। महिला सरपंच और उसका पति बेमेतरा के नगपुरा के पास पहुंचे ही थे, तभी दूसरी तरफ से आ रही तेज रफ्तार डीजे वाहन से बाइक टकरा गयी।

इस दुर्घटना में दोनों वाहनों में जबरदस्त टक्कर होने से बाइक में बैठी सरपंच धरमीन बाई को गंभीर चोट आने पर मौके पर ही मौत हो गयी। वही गंभीर रूप से घायल कौशल प्रसाद को प्राथमिक उपचार के बाद रायपुर रेफर कर दिया गया। लेकिन रायपुर ले जाने के दौरान रास्त में उसकी भी मौत हो गयी। उधर आज सुबह इस घटना की जानकारी मिलने के बाद सरपंच संघ ने महिला सरपंच और उसके पति के शव को सड़क पर रखकर चक्काजाम कर दिया।

आंदोलन कर रहे संघ के पदाधिकारियों ने दोनों की मौत पर 50-50 लाख रूपये का मुआवजा के साथ ही परिवार के एक सदस्य को सरकारी नौकरी देने की मांग की गयी। घंटो देर तक चले चक्काजाम में पुलिस और प्रशासनिक अधिकारियों की समझाईश के बाद चक्काजाम को समाप्त किया गया। उधर इस घटना के बाद से गांव में मातम पसरा हुआ हैं। वहीं पुलिस ने इस दुर्घटना में प्राथमिकी दर्ज कर घटना के कारणों की जांच शुरू कर दी हैं।

Back to top button