मनोरंजन

मशहूर हॉलीवुड अभिनेता जैक एक्सेलरोड का निधन, 93 वर्ष की आयु में निधन हो गया

मुंबई 17 दिसंबर 2023|हॉलीवुड के जाने माने एक्टर और फेमस सीरीज ‘जनरल हॉस्पिटल’ में विक्टर जेरोम की भूमिका निभाने वाले एक्टर जैक एक्सेलरोड का 93 साल की उम्र में निधन हो गया है। एक्टर के निधन की खबर उनके करीबी जेनिफर गारलैंड ने दी है। रिपोर्ट के मुताबिक जैक एक्सेलरोड का निधन 28 नवंबर को ही हो गया था, लेकिन ये खबर देर से सामने आईं। एक्टर की मौत को प्राकृतिक बताया गया है। इस खबर के सामने आने के बाद जैक एक्सेलरोड के फैंस सदमे में हैं।

इस शो से मिली पहचान
जैक एक्सेलरोड ने टेलीसीरीज ‘जनरल हॉस्पिटल’ में 1987 से 1989 तक 40 एपिसोड के लिए विक्टर जेरोम की भूमिका निभाई। इसके अलावा, उन्हें ‘माई नेम इज अर्ल’ में इलेक्ट्रोलारिंक्स गाइ के रूप में उनकी भूमिकाओं के लिए भी जाना जाता था। ‘ग्रे’ज एनाटॉमी’ से उन्हें खास लोकप्रियता मिली।

कई शोज में दिखाया अभिनय का हुनर
अभिनेता ने ‘डलास,’ ‘हिल स्ट्रीट ब्लूज,’ ‘डायनेस्टी’, ‘ऑउटलॉस’, ‘नाइट कोर्ट,’ ‘नॉट्स लैंडिंग’, ‘स्क्रब’ ‘स्टार-विंग’, ‘रे डोनोवन,’ ‘ब्रुकलिन नाइन-नाइन’ और ‘मॉडर्न फैमिली’ समेत कई टेलीविजन सीरीज में काम किया। उन्होंने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत फिल्म ‘बनानास’ से की। इसके अलावा, वे ‘वाइस’, ‘रोड टू रिडेम्पशन’, ‘हैनकॉक’, और ‘लिटिल फॉकर्स’ जैसी फिल्मों में दिखाई दिए।

अमेरिकी सेना में की थी नौकरी
25 जनवरी, 1930 को एल.ए. में जन्मे जैक एक्सेलरोड ने अमेरिकी सेना में एक कॉर्पोरल के रूप में कार्य किया था। वे फरवरी 1953 से फरवरी 1955 तक जर्मनी में तैनात रहे। बाद में उन्होंने यूसी बर्कले में वास्तुकला में महारत हासिल की और वाशिंगटन राज्य में एक वास्तुकार के रूप में लाइसेंस प्राप्त किया।

Back to top button