पॉलिटिकल

जमीन घोटाले में किसान नेता रूपन चंद्राकर घिरे : पिता के नाम पर शासकीय जमीन कब्जा का आरोप, तहसीलदार ने जारी किया नोटिस…उधर आरोपों पर रूपन बोले- मुझे….

रायपुर 22 अप्रैल 2022। किसान नेता रूपन चंद्राकर अब खुद ही आरोपों में घिर गये हैं। नवा रायपुर किसान कल्याण समिति के अध्यक्ष रूपन चंद्राकर पर पिता के नाम पर शासकीय जमीन पर कब्जे का गंभीर आरोप लगा रहा है। शिकायत पर तहसीलदार ने नोटिस जारी कर रूपन चंद्राकर के पिता रामबगस से जवाब मांगा है। आपको बता दें कि नया रायपुर में किसानों के आंदोलन की रूपन चंद्राकर अगुवाई करते रहे है, जमीन पर किसानों को हक दिलाने के मुद्दे पर संघर्ष करने वाले रूपन चंद्राकर खुद ही जमीन कब्जा करने के मामले में घिरने के बाद अब कई गंभीर सवाल खड़े हो गये हैं। हालांकि रूपन चंद्राकर ने तमाम आरोपों का खंडन किया है।

जानकारी के मुताबिक रूपन चंद्राकर के पिता के नाम पर शासकीय भूमि पर अतिक्रमण किए जाने की गंभीर शिकायत मिली थी। शिकायत के आधार पर कलेक्टर ने जांच के निर्देश दिये थे। शिकायत में बताया गया है कि ग्राम परसदा, मंदिर हसौद स्थित भूमि में अध्यक्ष रुपन चंद्राकर के पिता के नाम पर दर्ज है, उसमें समीप की शासकीय भूमि को शामिल कर लगभग ढाई एकड़ रकबा बढ़ाए जाने की शिकायत प्राप्त हुई है। इस शिकायत के बाद अब मामले की जांच तहसीलदार मंदिर हसौद द्वारा की जा रही है साथ ही भूमि स्वामी रामबगस को नोटिस जारी कर जवाब लिया जा रहा है।

इधर आरोपों पर किसान नेता रूपन चंद्राकर ने कहा कि वो किसान नेता हैं, इसलिए उन्हें फंसाने की कोशिश की जा रही है। जो शिकायतकर्ता है, वो खुद सामने नहीं आ रहा है। किसान आंदोलन से जुड़े होने की वजह से उनके खिलाफ साजिश की गयी है। जिस जमीन की बात की गयी है, वहां कोई शासकीय जमीन है ही नहीं, ये उनकी पैतृक जमीन है। रूपन चंद्राकर ने कहा कि कोई भी लिखकर दे देता है, क्या उसकी जांच होने लगेगी।

Back to top button