पॉलिटिकलहेडलाइन

VIDEO : पूर्व सीएम बघेल ने EVM मशीन में लगे फोटो पर उठाया सवाल, X पर लिखा…….क्या यह षड़यंत्र पूर्वक किया गया है ?

रायपुर 26 अप्रैल 2024। छत्तीसगढ़ में दूसरे चरण का मतदान हल्की छिटपुट घटनाओं के साथ समाप्त हो गया। लेकिन सूबे की हाई प्रोफाइल सीटों में शामिल राजनांदगांव सीट में राजनीति दिन भर गरमायी रही। पहले पूर्व सीएम भूपेश बघेल को पोलिंग बूथ में प्रवेश को लेकर कार्यकर्ताओं में जमकर झूमाझटकी हो गयी। इसके बाद भूपेश बघेल ने ईवीएम मशीन पर लगे प्रत्याशियों के फोटो और खुद की फोटो की साइज और स्पष्टता पर सवाल खड़ा कर दिया। बघेल ने एक्स पर लिखा….लोकसभा के मतदाता फ़ोन करके शिकायत कर रहे हैं कि ईवीएम में बाकी प्रत्याशियों की फ़ोटो बड़ी और स्पष्ट है, लेकिन मेरी फ़ोटो छोटी और अपेक्षाकृत अस्पष्ट है। भूपेश बघेल ने अपने ट्वीट में आगे लिखा……लेकिन इससे परिणाम नहीं बदलने वाला है।

लोकसभा चुनाव 2024 के दूसरे चरण का मतदान आज छत्तीसगढ़ की तीन लोकसभा सीटों में संपन्न हो गया। छत्तीसगढ़ में चिलचिलाती गर्मी के बावजूद मतदाताओं का मतदान के प्रति उत्साह देखते ही बन रहा था। उधर छत्तीसगढ़ की हाई प्रोफाइल सीट राजनांदगांव सीट में सियासी गरमी देखने को मिली। इस सीट से चुनाव लड़ रहे पूर्व सीएम भूपेश बघेल और मौजूदा सांसद संतोष पांडे के बीच कड़ा मुकाबला है। लिहाजा मतदान के दिन पोलिंग बूथों की स्थिति देखने पहुंच रहे भूपेश बघेल और भाजपा कार्यकर्ताओं के बीच टेडेसरा पोलिंग बूथ में प्रवेश को लेकर विवाद हो गया। आलम ये रहा कि देखते ही देखते स्थिति झूमाझटकी और फिर बघेल के खिलाफ मुर्दाबाद के नारे लगने लगे। इस पूरे घटनाक्रम की शिकायत भूपेश बघेल ने पुलिस और निर्वाचन आयोग से की है।

 

इस पूरे घटनाक्रम को लेकर भूपेश बघेल ने बैक टू बैक दो ट्वीट किये। पहले ट्वीट में टेडेसरा पोलिंग बूथ में हुए विवाद का विडियों शेयर करते हुए उन्होने बीजेपी पर जहां हमला बोला। वहीं दूसरे चरण के मतदान के दौरान उन्होने कई जगह से ईवीएम मशीन पर फोटो छोटी और स्पष्ट नही होने की जिक्र किया है। भूपेश बघेल ने एक्स पर लिखा……“लोकसभा के मतदाता फ़ोन करके शिकायत कर रहे हैं कि ईवीएम में बाकी प्रत्याशियों की फ़ोटो बड़ी और स्पष्ट है लेकिन मेरी फ़ोटो छोटी और अपेक्षाकृत अस्पष्ट है। फ़ोटो तो वैसी ही दी गई थी जैसी चुनाव आयोग ने मांगी थी। यह निष्पक्षता के @ECISVEEP दावों की कलई खोलता है। क्या यह षडयंत्रपूर्वक किया गया है ? लेकिन इससे परिणाम नहीं बदलने वाला है।”

आपको बता दे कि राजनांदगांव सीट मूल रूप से बीजेपी का गढ़ माना जाता है। लिहाजा बीजेपी के इस गढ़ में सेंध लगाने के लिए कांग्रेस ने इस बार सबसे बड़े चेहरे भूपेश बघेल को इस सीट से अपना प्रत्याशी बनाकर चुनावी मैदान में उतारा है। ऐसे में इस सीट से चुनाव लड़ रहे भूपेश बघेल के लिए सीएम की कुर्सी गंवाने के बाद ये सबसे बड़ी चुनावी परीक्षा है। इस चुनावी परीक्षा में जनता भूपेश बघेल पर जीत का ताज पहनाती है या फिर संतोष पांडे इस सीट से दोबारा जीत कर इस गढ़ को बचाने मेें कामयाब होते है, ये तो आने वाला वक्त ही बतायेगा।

 

 

 

 

Back to top button