पॉलिटिकल

दो महिला पत्रकारों पर FIR : गलत रिपोर्टिंग करने के मामले में मामला हुआ दर्ज…इधर पत्रकारों ने भी लगाया डराने-धमकाने का आरोप

नई दिल्ली 14 नवंबर 2021। VHP की शिकायत पर दो महिला पत्रकारों के खिलाफ FIR दर्ज की गयी है। आरोप है कि दोनों ने एक मस्जिद के बारे में गलत रिपोर्टिंग की थी। इधर दोनों महिला पत्रकारों ने भी पुलिस पर धमकाने का आरोप लगाया है। पत्रकार का नाम समृद्धि सकुनिया और स्वर्णा झा है। केंद्रीय गृह मंत्रालय ने शनिवार को कहा कि त्रिपुरा में एक मस्जिद को नुकसान पहुंचाने और तोड़फोड़ के बारे में सोशल मीडिया पर प्रसारित खबरें फर्जी हैं और गलतबयानी की गई है. मंत्रालय ने कहा है, ‘‘ऐसी खबरें फैलायी गई है कि त्रिपुरा में गोमती जिले के काकराबन इलाके में एक मस्जिद को क्षतिग्रस्त कर दिया गया. ये खबरें फर्जी हैं और गलतबयानी हैं.”

 

इधर, इस प्रकरण के बीच देर रात करीब साढ़े दस बजे पत्रकार स्वर्णा झा ने ट्वीट किया है कि “कल रात लगभग 10:30 PM बजे हमारे होटल के बाहर पुलिस आई, लेकिन उस समय उन्होंने हमसे कोई बात नहीं की. सुबह 5:30 बजे के करीब जब हम चेकआउट करने गए तब पुलिस ने हमारे अगेंस्ट जो शिकायत हुई है उसके बारे में बताया और पूछताछ के लिए धर्मनगर पुलिस स्टेशन ले जाने को कहा.” उन्होंने अपने पोस्ट में एफआईआर की कॉपी भी शेयर की है.

शिकायत दर्ज होने के बाद पुलिस की एक टीम उनसे पूछताछ करने गई थी. सूत्रों ने कहा कि दोनों पत्रकारों को अब तक न तो गिरफ्तार किया गया है और न ही हिरासत में लिया गया है. सूत्रों ने बताया कि इन दोनों से फर्जी न्यूज सर्कुलेशन मामले में पूछताछ हो सकती है.

 

Back to top button