टॉप स्टोरीज़हेडलाइन

40 पुलिसकर्मियों पर FIR: पुलिस की बर्बरता, मर्डर आरोपी गौरक्षक न मिला तो गर्भवती के पेट में लातें मारी, गंदी गालियां दी, 40 पुलिसकर्मियों पर दर्ज हुई FIR….

हरियाणा 21 फरवरी 2023: भिवानी कांड के बाद अब हरियाणा की नूंह पुलिस ने राजस्थान के पुलिसकर्मियों के खिलाफ बच्चे की मौत के मामले में मुकदमा दर्ज कर लिया है। 40 के करीब अज्ञात पुलिसकर्मियों के खिलाफ आईपीसी की धारा 312, 148, 149, 323, 353, 354 और 452 में केस नगीना पुलिस थाने में दर्ज किया गया।

गौ तस्करी को लेकर जिंदा जलाए गए जुनैद-नासिर केस में अब हरियाणा बनाम राजस्थान की लड़ाई शुरू हो गई है। मंगलवार को हरियाणा पुलिस ने राजस्थान पुलिस के खिलाफ केस दर्ज कर लिया। दरअसल ये केस नासिर और जुनैद की हत्या के मामले में नहीं दर्ज किया गया है, बल्कि राजस्थान पुलिस द्वारा एक आरोपी श्रीकांत पंडित के घर छापा मारने के सिलसिले में दर्ज की गई है।

गांव मरोड़ा में रहने वाली गर्भवती कमलेश तथा उनके परिवार के अन्य सदस्यों को पीटने तथा अभद्र व्यवहार करने के आरोप में राजस्थान के भरतपुर पुलिस के 30 से 40 पुलिस कर्मियों के विरुद्ध नगीना थाने में मामला दर्ज किया गया है। मंगलवार की दोपहर दर्ज की गई एफआइआर में किसी को भी नामजद नहीं किया गया है।

क्या है पूरा मामला
17 फरवरी की सुबह 3.30 बजे मेरे घर पर 30-40 अज्ञात लोग घुस आए। इनमें कुछ राजस्थान पुलिस की वर्दी में थे तो कुछ साधारण कपड़ों में। वह गाड़ियों में आए और जबरन घर में घुस गए। उन्होंने आते ही हमसे मारपीट शुरू कर दी। पीटते हुए पूछने लगे- श्रीकांत कहां है?, वह मेवात में रहकर गाय-बछड़ों के लिए मुस्लिमों के खिलाफ चलता है।

जब मैंने उनसे कहा कि मेरा लड़का घर पर नहीं है। यह सुनकर उन्होंने मुझे व मेरी पुत्रवधू कमलेश को बहुत पीटा। हमें गंदी-गंदी अश्लील गालियां दी। वे मेरे 2 बच्चों को उठाकर ले गए। जिनका अब तक कोई पता नहीं है। न ही उनसे हमारा कोई संपर्क हो रहा है।

उन्होंने मेरी पुत्रवधू के पेट में लात मारी, जिसकी वजह से उसके पेट में दर्द होने लगा। उसे हमने मंडीखेड़ा अस्पताल में भर्ती कराया। जहां पर उसकी हालत की गंभीरता को देखते हुए नलहर मेडिकल कॉलेज रेफर कर दिया गया। जहां उसका मृत बच्चा पैदा हुआ। इन कथित पुलिसकर्मियों ने ही गर्भ में पल रहे बच्चे की हत्या की है। मेरी पुत्रवधू अभी भी अस्पताल में भर्ती है।

पीटने के कारण हुई गर्भ में पल रहे बच्चें की मौत
पीटने से कमलेश के पेट में पल रहा नौ माह के बच्चे की मौत हो गई। सर्जरी कर डाक्टरों ने मृत बच्चे को पेट से बाहर निकाला। कमलेश अभी भी नूंह के नल्हड़ स्थित मेडिकल कालेज में भर्ती है। बच्चे के शव को दफना दिया गया था।

मामला तूल पकड़ने पर पुलिस ने रविवार शाम मिट्टी से शव को निकलवा कर डाक्टरों के पैनल से मेडिकल कराया। अभी पोस्टमार्टम रिपोर्ट से बच्चे की मौत की वजह स्पष्ट नहीं हुई।विसरा तथा फेफड़ों और किडनी के सैंपल लेकर फोरेंसिक लैब भेजे गए हैं।

पति श्रीकांत को पकड़ने आई थी पुलिस
रिपोर्ट आने के बाद ही मौत की वजह स्पष्ट होगी। जिसके बाद ही जांच आगे बढ़ेगी। इस मामले को लेकर सोमवार को नूंह पहुंची हरियाणा राज्य महिला आयोग की अध्यक्ष रेणू भाटिया ने कार्रवाई नहीं करने पर पुलिस अधिकारियों को सख्त लहजे में चेतावनी दी थी। जिसके बाद ही पुलिस ने एफआइआर दर्ज की है।

भरतपुर पुलिस जुनैद और नासिर की मौत मामले में आरोपित बनाए गए कमलेश के पति श्रीकांत को पकड़ने के लिए उसके घर आई थी। वहां के पुलिस का दावा है कि नगीना थाने की पुलिस टीम भी उनके साथ थी, लेकिन नूंह के पुलिस अधीक्षक की ओर से इस बारे में कोई बयान नहीं आया है।

Back to top button