हेडलाइन

कोर्ट के निर्देश पर बाल संरक्षण आयोग अध्यक्ष के करीबी रिश्तेदारों पर FIR… पूर्व CMHO के परिवाद पर कोर्ट का आदेश

राजनांदगांव 14 दिसंबर 2022। बाल संरक्षण आयोग की अध्यक्ष तेज कुंवर नेताम के करीबी रिश्तेदारों के खिलाफ डकैती और बलवा का मामला दर्ज हुआ है। मोहला मानपुर अंबागढ़ चौकी जिले की अंबागढ़ चौकी थाने को कोर्ट ने आधा दर्जन लोगों के खिलाफ मामला पंजीबद्ध करने का निर्देश दिया है। दरअसल पूरा मामला पैतृक संपत्ति से जुड़ा हुआ है। रिटायर सीएमएचओ डॉ आर एन नेताम ने परिवादी के तौर पर अदालत में याचिका दायर की थी। याचिका पर सुनवाई के बाद न्यायाधीश दुलार सिंह ने अंबागढ़ चौकी को एफआईआर के आधार पर रिपोर्ट दर्ज करने का निर्देश दिया।

गौरतलब है कि तेज कुंवर नेताम के परिजनों का डॉक्टर नेताम के साथ रिश्तेदारी है। करीब साल भर पहले 10 जून 2021 को परिवादी डॉक्टर नेताम के कब्जे की भूमि को तोड़फोड़ के इरादे से यादराम गोंड के साथ ट्रैक्टर पर और होकर आरोपी पहुंचे थे। परिवादी ने इस मामले को पुलिस में शिकायत के तौर पर दर्ज कराई, लेकिन कार्रवाई नहीं हुई। इसी बीच आरोपी साल भर पहले लाठी-डंडों से लैश होकर याचिकाकर्ता घर में घुसकर जबरदस्त तोड़-फोड़ की। जिससे घर की संपत्ति को भी काफी नुकसान पहुंचा।

आरोपियों ने गाली-गलौज भी की और कीमती सामान भी अपने साथ ले गए। इस पूरे मामले को लेकर पुलिस के अफसरों से शिकायत की थी, लेकिन कार्रवाई नहीं हुई। परिवादी का आरोप था कि बाल संरक्षण आयोग की अध्यक्ष तेज कुंवर नेताम और पूर्व उपमंत्री गोवर्धन नेताम की रिश्तेदारी के कारण आरोपियों के विरुद्ध कोई भी कार्रवाई नहीं की। इसके बाद पूर्व सीएमएचओ ने न्यायालय का रुख किया उन्होंने परिवाद दायर की। अदालत के निर्देश पर रामखेलावन नेताम, सुनीता बाई, इंदिरा बाई, नम्रता नेताम, तिलकराम धावले दशरी बाई और हेमलाल गोंड के खिलाफ पुलिस ने मामला दर्ज किया है।

Back to top button