हेडलाइन

बृजभूषण पर FIR दर्ज : महिला पहलवानों की शिकायत पर बृजभूषण सिंह पर 2 FIR दर्ज, पाक्सो एक्ट में भी..

नयी दिल्ली 28 अप्रैल 2023। महिला पहलवानों की शिकायत पर अब कुश्ती महासंघ के चीफ बृजभूषण सिंह पर मामला दर्ज हो गया है। भारतीय कुश्ती महासंघ के चीफ बृजभूषण सिंह के खिलाफ दिल्ली पुलिस ने शुक्रवार (28 अप्रैल) को दो एफआईआर दर्ज की है। पहली एफआईआर नाबालिग पहलवान की शिकायत पर दर्ज की गई है, जिसमें पॉक्सो एक्ट भी लगाया गया है. दिल्ली पुलिस ने कहा कि दूसरी एफआईआर बालिग पहलवानों की शिकायत पर है।

दोनों ही एफआईआर पर जांच जारी है। इससे पहले दिन में दिल्ली के जंतर मंतर पर प्रदर्शन कर रहे पहलवानों की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई हुई। इस दौरान दिल्ली पुलिस ने बताया था कि जल्द ही यौन उत्पीड़न के मामले में एफआईआर दर्ज कर ली जाएगी।  दरअसल, बृजभूषण सिंह के खिलाफ यौन उत्पीड़न के आरोपों में एफआईआर दर्ज कराने की मांग को लेकर दायर याचिका पर शुक्रवार को सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई हुई।

इस दौरान दिल्ली पुलिस ने एफआईआर दर्ज करने का भरोसा दिया था. मुख्य न्यायाधीश जस्टिस डी वाई चंद्रचूड़ और जस्टिस पी एस नरसिम्हा की पीठ के समक्ष  SG तुषार मेहता ने कहा था कि दिल्ली पुलिस आज ही यानी शुक्रवार को ही एफआईआर दर्ज करेगी. इसी को लेकर देर रात बृजभूषण के खिलाफ केस दर्ज कर लिया गया है.

Back to top button