हेडलाइनब्यूरोक्रेट्स

सौम्या चौरसिया की मुश्किलें बरकरार: दूसरी बार टली सौम्या चौरसिया की जमानत पर सुनवाई, अब 12 अप्रैल को होगी…

रायपुर 10 अप्रैल 2024। डिप्टी कलेक्टर सौम्या चौरसिया की मुश्किलें कम नहीं हो रही है। एक बार फिर उनकी जमानत याचिका पर सुनवाई टल गयी है। पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के उप सचिव रह चुकी सौम्या चौरसिया कोयला घोटाले में जेल में बंद है। सौम्या चौरसिया ने जमानत के लिए याचिका लगायी है। लेकिन दो बार से उनकी सुनवाई ही टल जा रही है।

आज दूसरी बार सौम्या चौरसिया की जमानत याचिका पर सुनवाई टल गयी। अब 12 अप्रैल को सौम्या की जमानत याचिका पर सुनवाई होगी। आपको बता दें कि इससे पहले बीते 6 अप्रैल को भी उनके याचिका पर सुनवाई टली थी, उस वक्त 10 अप्रैल को अगली डेट दी गयी थी, लेकिन एक बार फिर से याचिका टल गयी।

अवैध कोल लेवी मामले में सौम्या को 2 दिसंबर 2022 को गिरफ्तार किया था, इसके बाद से वे सेंट्रल जेल रायपुर में बंद हैं. वहीं सुप्रीम कोर्ट के आदेश से पहले बिलासपुर हाईकोर्ट पहले ही याचिका खारिज कर चुका है. 2008 बैच की राज्य प्रशासनिक सेवा की अधिकारी सौम्या चौरसिया करीब डेढ़ साल से जेल में बंद है।

क्या है मामला?

प्रवर्तन निदेशालय (Enforcement Directorate) ने पिछले साल सौम्या चौरसिया को गिरफ्तार किया था. आयकर विभाग ने 2021 जून में कहा था कि ईडी की टीम ने छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में छापेमारी के बाद 100 करोड़ रुपये से अधिक के कथित हवाला रैकेट का भंडाफोड़ किया है. हवाला लेनदेन के तहत औपचारिक बैंकिंग प्रणाली से हटकर नकदी का लेनदेन हुआ है.

 

Back to top button