हेडलाइन

कांग्रेस कंडीडेट की पहली लिस्ट सितंबर के पहले सप्ताह तक, कांग्रेस की बड़ी बैठक में अहम चर्चा, वेणुगोपाल-माकन ने ली पीएसी व पर्यवेक्षकों की मीटिंग

रायपुर 19 सितंबर 2023। बीजेपी ने 21 उम्मीदवारों की लिस्ट जारी कर सभी को सरप्राइज कर दिया है। बीजेपी के इस कदम के बाद कांग्रेस भी जल्द ही अपने प्रत्याशियों की पहली लिस्ट जारी करने वाली है। आज AICC महासचिव केसी वेणुगोपाल, अजय माकन ने पॉलिटिकल अफेयर कमेटी और लोकसभा पर्यवेक्षकों की बैठक ली। बैठक में इस बात का निर्णय लिया गया कि पार्टी जल्द से जल्द प्रत्याशियों की पहली सूची जारी करेगी।

छत्तीसगढ़ कांग्रेस विधानसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों की पहली लिस्ट सितंबर के पहले सप्ताह में जारी कर सकती है। केसी वेणुगोपाल ने पर्यवेक्षकों के अलावा स्क्रीनिंग कमेटी के सदस्यों की बैठक ली। बैठक में चुनावी तैयारी, घोषणा पत्र के प्रारंभिक बिंदु, उम्मीदवारों के चयन और अन्य बिंदुओं पर चर्चा की गयी।

बैठक में दावेदारों को लेकर भी चर्चा की गयी। 17 अगस्त से ब्लॉक कांग्रेस कमेटी में दावेदारों के आवेदन लेने की प्रक्रिया शुरू हो गई है, जो 22 अगस्त तक चलेगी। दावेदारों के आधार पर चुनाव समिति स्क्रूटनी कर स्क्रीनिंग कमेटी को भेजेगी और फिर पैनल के आधार पर प्रत्याशी के नामों का चयन किया जायेगा।


इससे पहले प्रदेश प्रभारी कुमारी सैलजा ने भी संकेत दिय़े थे कि प्रत्याशी के नामों की पहली लिस्ट जल्द जारी की जा सकती है। ऐसे में दावेदारों के नामों पर चर्चा 31 अगस्त तक चलेगी। उम्मीद की जा रही कि सितम्बर के पहले सप्ताह तक पहली लिस्ट जारी कर दिए जाएंगे।


Back to top button