पॉलिटिकल

पूर्व वन मंत्री गिरफ्तार : DFO की गिरफ्तारी के बाद रिश्वतखोरी का मामला हुआ उजागर…500 रूपये के चक्कर में हुए अरेस्ट

पंजाब से बड़ी खबर आई है. यहां कांग्रेस की कैप्टन अमरिंदर सरकार में वन मंत्री रहे साधु सिंह धर्मसोत को गिरफ्तार किया गया है. पंजाब विजिलेंस ने देर रात साधु सिंह धर्मसोत की गिरफ्तारी है. मोहाली डीएफओ की गिरफ्तारी के बाद पकड़े गए कॉन्ट्रेक्टर ने पूर्व मंत्री साधु सिंह धर्मसोत को रिश्वत देने का खुलासा किया है. इस मामले में दो दलाल भी गिरफ्तार हुए हैं.

धर्मसोत पर  घोटाले और घूसखोरी के आरोप

पूर्व मंत्री साधु सिंह धर्मसोत पर चंडीगढ़ के पास मोहाली की फॉरेस्ट लैंड पर पर्मिशन देने को लेकर बड़े घोटाले और घूसखोरी के आरोप लगे हैं. आरोपियों ने पूछताछ के दौरान विजिलेंस की टीम को बताया कि धर्मसोत एक पेड़ काटे जाने के बदले 500 रुपए की रिश्वत लेते थे. इतना ही नहीं वह नए पेड़ लगाने के बदले भी रिश्वत लिया करते थे. रिश्वत के पैसों का हिस्सा सीधे धर्मसोत के पास जाता था.

भगवंत मान ने दिया था धर्मसोत की गिरफ्तारी का संकेत

पिछले दिनों पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने साधु सिंह धर्मसोत के खिलाफ कथित पोस्ट-मैट्रिक छात्रवृत्ति योजना घोटाले के संबंध में भी कार्रवाई का संकेत दिया था. सत्ता में आने से पहले आम आदमी पार्टी ने कई मौकों पर मामले में धर्मसोत की गिरफ्तारी की मांग की थी. यह पूछे जाने पर कि उनकी सरकार इस मामले में क्या कर रही है, सीएम  ने कहा था,. “जल्द ही साधु सिंह धर्मसोत पंजाब और हरियाणा हाई कोर्ट या सत्र अदालत में एक आवेदन दायर कर जेल में वीआईपी उपचार के लिए आग्रह करेंगे.”

कैप्टन ने कैबिनेट से किया था बाहर

बता दें कि विधानसभा चुनावों से पहले कैबिनेट में फेरबदल के दौरान कैप्टन अमरिंदर सिंह जिन पांच मंत्रियों को हटाया था, उसमें साधु सिंह धर्मसोत भी शामिल थे. धर्मसोत के अलावा बलबीर सिद्धू, गुरप्रीत कांगड़, राणा गुरमीत सिंह सोढ़ी और सुंदर शाम अरोड़ा को भी मंत्री पद से हटा दिया गया था.

Back to top button