टॉप स्टोरीज़

अजीबोगरीब कैफे! यहां के कैफे में खाना खाते वक्त कस्टमर के शरीर में लिपट जाते हैं सांप-छिपकली, जानें क्या है वजह

VAIRAL अपने दुनिया के तमाम अजीबोगरीब रेस्‍टोरेंट के बारे में सुना होगा. वियतनाम के फ‍िश कैफे में फर्श पर मछल‍ियां तैरती हैं और बीच में लोग खाना खाते हैं तो जापान के एक रेस्‍टोरेंट में खून से सनी दीवारों के बीच लोग भोजन का लुत्‍फ उठाते हैं. यहां पर डिनर करते समय सिर्फ मोमबत्ती या छोटा लैंप ही जलाया जाता है और माहौल को और डरावाना बनाने के लिए सभी वेटर पिशाच वाले कपड़े पहन कर खाना देने आते हैं. अब एक नया कैफे खुला है जहां लोग सांप बिच्‍छुओं के साथ खाने का लुत्‍फ उठा रहे हैं. आपको जानकर हैरानी होगी कि यहां आने वालों में बच्‍चे सबसे ज्‍यादा हैं.

सोशल मीडिया पर शेयर किए गए वीडियो के अनुसार, कैफे के कांच के टैंक में कई तरह के जानवर रहते हैं, जिनके बारे में मिंग यांग का दावा है कि ये अक्सर मलेशिया में पाए जाते हैं, जिनमें सांप, तेंदुआ जेकॉस और दाढ़ी वाले ड्रेगन शामिल हैं. ग्राहक जिनमें बच्चे भी शामिल हैं, ड्रिंक्स और खाना का ऑर्डर देते समय जानवरों को पकड़ते हैं. याप मिंग यांग ने मीडिया से बात करते हुए बताया, “लोग केवल बिल्लियों, कुत्तों और ऐसे ही पालतू जानवरों की ही परवाह करते हैं, लेकिन लोग हमेशा रेप्टाइल्स और सांपों को छोड़ देते हैं. लोगों का लगता है कि रेप्टाइल को पालतू नहीं रखा जा सकता.”

https://www.instagram.com/p/CoASDM9vyM6/?utm_source=ig_web_copy_link

कैफे का मालिक मलेशियाई लोगों के एक समुदाय का भी हिस्सा है, जो सरीसृपों के स्टडीज-हेपेटोलॉजी में रुचि रखते हैं. इसी तरह, जापान में एक कैफे अपने ग्राहकों को परिसर में मौजूद एक पूल से अपनी मछली पकड़ने की अनुमति देता है. ओसाका में ज़ौओ रेस्टोरेंट लोगों को रेस्टोरेंट के किनारे से मछली पकड़ने या नाव में बैठने और उस अनुभव को संजोने के लिए रेस्टोरेंट में खाना खाने की सुविधा देता है. एक बार जब ग्राहक मछली पकड़ लेता है, तो रेस्टोरेंट उसकी उपलब्धि का जश्न मनाने के लिए एक अनाउंसमेंट करता है. रेस्टोरेंट में मैनेजमेंट मछली के साथ ग्राहक की तस्वीर भी क्लिक करता है. फिर मछली को शेफ के पास भेजा जाता है, जो आपकी पसंद के अनुसार पकाते हैं.

इसके अलावा भी दुनिया में कई और रेस्‍टोरेंट हैं जो अजीबोगरीब वजहों से सुर्खियों में रहते हैं. जापान का न्योताईमोरी (Nyotaimori or Naked-Sushi Restaurants, Japan) रेस्‍टोरेंट. यहां बड़ी सी डाइनिंग टेबल पर यहां की खास डिश सुशी सा साशिमी को लड़कियों के ऊपर रखकर परोसा जाता है. लड़की के चारों तरफ बैठकर लोग बड़े मजे में सुशी खाते हैं. जापान में न्यूड शरीर पर खाना परोसने का यह अजीबोगरीब चलन सालों से है. लंदन में न्यूड रेस्टोरेंट ‘दी बुनियादी’ ( Nude Restaurant, London)है. यहां यहां वेट्रेस, शेफ और पब्लिक सभी न्यूड रह कर खाना बनाते, सर्व करते और खाते हैं.

Back to top button