टॉप स्टोरीज़हेडलाइन

फेसबुक पर प्यार, 10 सालों तक मिलने को बेकरार और फिर सात समंदर पार से विदेशी दुल्हनियां से हिंदू रीति-रिवाज से रचाया विवाह…

जनपद एटा 28 जनवरी 2023: प्यार हर सीमा और बंधन से परे हैं इस बात को एक बार फिर यूपी के एटा के रहने वाले पवन ने साबित कर दिया. पवन ने 10 सालों के प्रेम के बाद स्वीडन की लड़की से हिन्दू रीति-रिवाज से शादी रचाई जिसकी तस्वीरें अब सुर्खियों में है

उत्तर प्रदेश के जनपद एटा में इन दिनों देसी दूल्हा और विदेशी दुल्हन की शादी को लेकर चर्चाएं जोरों पर हैं. जनपद एटा में स्वीडन की विदेशी दुल्हन और एटा के दूल्हे के साथ धूमधाम से पूरे हिंदू रीति रिवाज से सात फेरे लेकर एक दूसरे के साथ जीने मरने की कसमें खाईं. आपको बता दें कि आवागढ़ निवासी पवन के पिता गीतम कस्बे में ही मोटरसाइकिल रिपेयरिंग का काम करते हैं. बीटेक पास पवन नौकरी के लिए देहरादून रहने लगा और वहीं 10 वर्षों पूर्व फेसबुक के जरिए स्वीडन की क्रिस्टल रेवाड़ी से पहले तो प्यार हो गया और फिर बाद में दोनों ने शादी के बंधन में बनने का निर्णय ले लिया.

जानकारी के मुताबिक क्रिस्टन फेसबुक के जरिए पवन के संपर्क में आईं थी. इसके बाद धीरे-धीरे दोनों की दोस्ती प्यार में बदल गई. वहीं, दोनों के बीच फोन कॉल और विडियो कॉल से लगातार बातचीत होने लगी. बताया जा रहा है कि करीब एक साल पहले पवन आगरा में जाकर उससे मिला. जहां दोनों ने प्यार की निशानी ताजमहल को साथ में देखा. इसके साथ ही शादी करने का फैसला भी कर लिया. पवन ने बताया कि उनके परिवार वालों को कोई आपत्ति नहीं है. शादी हो चुकी हुई है. वहीं, शादी के कार्यक्रम को लेकर शुक्रवार को सुबह से ही पवन के घर में खुशियां छाई रही.

वहीं, हल्दी और मंडप का कार्यक्रम होने के बाद बीती रात हिंदू रीति रिवाज से दोनों की बड़े ही धूम-धाम शादी संपन्न हुई. बताया जाता है कि क्रिस्टन लिवर्ट पहले आगरा पहुंची. जहां देर शाम अवागढ़ में आ गई. जहां अवागढ़ के जलेसर रोड पर स्थित प्रेमा देवी स्कूल में दोनों का विवाह कार्यक्रम कराया गया. जहां पिता पीतम सिंह ने बताया कि बच्चों की खुशी में ही हमारी खुशी है. हम पूरी तरह से इस शादी से सहमत हैं उधर विदेश से आई दुल्हन की खबर पूरे क्षेत्र में फैल गई और दोनों की शादी को देखने के लिए तमाम लोग पहुंचे.

Back to top button