हेडलाइन

95 शिक्षकों पर गिरी गाज : एक ही दिन में 95 शिक्षक मिले गायब… BEO, ABEO की टीम निकली इंस्पेक्शन पर

धमतरी 17 दिसंबर 2022। लाख नसीहत के बावजूद शिक्षकों का गैर जिम्मेदाराना रवैया जारी है। ना शिक्षक स्कूल वक्त पर पहुंच रहे हैं और ना ही बच्चों की पड़ाई पर ध्यान दे रहे हैं। धमतरी में एक ही दिन में तीन विकास खंड में 95 शिक्षक स्कूल से अनुपस्थित मिले हैं। दरअसल पिछले कई दिनों से डीईओ को इस बात की शिकायत मिल रही थी कि स्कूलों में शिक्षक नहीं आ रहे हैं और जो आ भी रहे हैं कि वो समय पर नहीं पहुंच रहे हैं।

इस शिकायत के बाद डीईओ ब्रजेश बाजपेयी ने विकासखंड शिक्षा अधिकारियों के नेतृत्व में टीम गठित की। बीईओ विकासखंड के अलग-अलग स्कूलों का आकस्मिक निरीक्षण करने पहुँचे। इस दौरान धमतरी विकासखंड के 48, कुरूद के 37 और मगरलोड के 10 शिक्षक अनुपस्थित मिले।

इस दौरान कई शिक्षक काफी देर से स्कूल पहुंचे। देर सें स्कुल पहुंचने वाले शिक्षकों को चेतावनी पत्र जारी कर समय पर स्कुल पहुंचने की चेतावनी देकर, एक दिन की वेतन काटने का निर्देश दिया गया। वहीँ संस्था प्रमुखों को 9:45 बजे तक संस्था में उपस्थित होने व 10 बजे तक अध्यापन कार्य शुरु करने के निर्देश दिये गये। इस दौरान निरीक्षण टीम में बीईओ, एबीईओ, विकासखंड स्त्रोत समन्वयक और संकुल समन्वयक शामिल रहे।

Back to top button